वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीजेएम कोर्ट में पेश होंगे अतीक के हत्यारोपी

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के तीनों हत्यारोपियों की आज शुक्रवार को प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश कराया जाएगा। आरोपी लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और शनि सिंह को पिछले माह 29 अप्रैल को जस्टिस दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश कराया गया था।
कोर्ट ने तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अब आज इसकी सुनवाई होगी। बता दें कि सुरक्षा के दृष्टिगत तीनों आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के समक्ष उपस्थित कराने का निर्णय लिया गया है। तीनों अभी प्रतापगढ़ जेल में बंद है।
तीनों शूटरों ने 15 अप्रैल की रात उस समय अतीक और अशरफ पर गोलियां चलाई थी जब दोनों को मोतीलाल नेहरू मंडलीय अस्पताल (काल्विन) में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया था। अंदर घुसने के पहले ही तीनों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी और दोनों भाईयों को वहीं पर मार गिराया था। तीनों मीडियाकर्मी के भेष में यहां अंदर पहुंचे थे। हालांकि तीनों पुलिस कस्टडी में हैं।
दरअसल, 16 अप्रैल को तीनों शूटरों को प्रयागराज के ही नैनी सेंट्रल में रखा गया था लेकिन उसी जेल में अतीक के दूसरे नंबर का बेटा अली भी बंद है। पुलिस को इनपुट मिले थे कि तीनों पर हमले हो सकते हैं। यही कारण रहा है कि 17 अप्रैल को ही तीनों को प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट करा दिया गया था।

Related Articles

Back to top button