6 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर राजनीति शुरू हो गई है….

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर राजनीति शुरू हो गई है…. विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर है…. इस बीच बिहार के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती दी है….  पप्पू यादव ने कहा है अगर कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में लॉरेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा….

2… NCP के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है…. बाबा सिद्दीकी रियल एस्टेट बिजनेस से भी जुड़े थे…. हालांकि, वे पॉलिटिक्स और बिजनेस से ज्यादा बॉलीवुड कनेक्शन की वजह से फेमस रहे…. माना जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई, बाबा सिद्दीकी के मर्डर से बॉलीवुड…. और बिल्डर लॉबी में अपनी धाक जमाने की कोशिश कर रहा है….

3… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या बेईमानी की जीत के जो आरोप हैं… उसके कारण नरेन्द्र मोदी जी फस्ट्रेट हो गए हैं… जो हमे अरबन नक्सल कह रहे हैं…. क्या जे.पी. नड्डा साहब जो हैं, मूल रूप से नरेन्द्र मोदी पर हमला कर रहे हैं….

4… उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में विवाद हो गया…. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कानून से किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं है….. जो भी कानून के खिलाफ जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी….

5… बहराइच मामले को लेकर भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरीये सरकार पर तीखा हमला बोला…. और लिखा कि उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा… और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं…. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि… त्वरित एक्शन लेते हुए… जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें….

6… अखिलेश यादव ने बीजेपी विधायक की पिटाई करने वाले अवधेश सिंह के स्वागत का वीडियो शेयर किया है….. इसमें सपा मुखिया ने लिखा है कि सत्ताधारी दल के विधायक के अपमान की सच्ची वजह है…. कि वो सत्ता पक्ष के विधायक होने से पहले पीडीए हैं… और दूसरी तरफ हमला करने वाले प्रभुत्ववादी…. वहीं अखिलेश ने आगे कहा कि अर्बन कॉ-ओपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर कहा कि रही बात विधायक जी के चुनावी घपले की तो वो तो उन्हें करना ही पड़ेगा… क्योंकि वो जिस दल में हैं उनके चुनाव जीतने का तरीक़ा ही यही है…..

7… केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सिकंदराबाद के मोंडल डिवीजन में मुथ्यालम्मा मंदिर का दौरा किया…. जहां कथित तौर पर मूर्तियों को खंडित किया गया था… इस दौरान जी किशन रेड्डी लोगों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली…

8… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले महायुति में सीटों पर मंथन जारी है…. इस बीच महाराष्ट्र में बीजेपी के 150 से 160 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है…. महाराष्ट्र बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर लगभग सहमति बन गई है… वहीं अब बीजेपी केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में इसपर चर्चा होगी और इसपर अंतिम मुहर लगेगी….

9… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है… इस बीच कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करना विपक्षी गठबंधन की तत्काल प्राथमिकता नहीं है…. वहीं पटोले का यह रुख शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की मांग से अलग है…..

10… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार अब खत्म होने वाला है….. जानकारी के मुताबिक अगले एक दो दिन में राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा की जा सकती है…. इसके संकेत इस बात से मिले हैं… क्योंकि कई मंत्रालय के अधिकारी और कर्मचारी छुट्टी वाले दिन भी काम करते नजर आए…. इससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही चुनाव का ऐलान हो सकता है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button