02 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: समाजवादी पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं को खिलाफ अखिलेश यादव ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में जाने वालों की वापसी नहीं होगी. उन्होंने कहा अगर कोई उन्हें वापस पार्टी में शामिल कराने के लिए उनके पास आया तो वो उसे भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा देंगे।

2 उत्तर प्रदेश में इस समय भाजपा के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। इन दिनों नेताओं की अपने ही दल से शिकायतें सामने आ रही हैं। ऐसे में सीतापुर से मिश्रिख लोकसभा सीट से सांसद अशोक कुमार रावत ने भी सीतापुर जिला प्रशासन के अधिकारियों पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उनके जनपद में राज्यपाल महोदया का कार्यक्रम था लेकिन अधिकारियों ने उन्हें इसकी सूचना सही समय पर नहीं दी.

3 उत्तर प्रदेश में इन दिनों तबादलों का सिलसिला जारी है ऐसे में प्रदेश में आला अधिकारीयों के ताबदले लगातार हो रहे हैं। वहीं एक बार फिर यूपी में पांच आईएएस व पांच पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। कानपुर नगर और फिरोजबाद के मुख्य विकास अधिकारी बदले गए हैं। आईएएस सुधीर कुमार नगर आयुक्त कानपुर नगर बनाया गया है वो अभी तक सीडीओ कानपुर नगर थे। आईएएस दीक्षा जैन सीडीओ कानपुर नगर बनाया गया है अभी तक वह सीडीओ फिरोजबाद थीं।

4 संसद में पेश हुए केंद्रीय बजट का व‍िपक्षी दल व‍िरोध कर रहे हैं। सपा प्रमुख ने कहा डबल इंजन की सरकार है तो डबल लाभ मिलना चाहिए था दिल्ली का लाभ लखनऊ का लाभ लेकिन लगता है कि दिल्ली अब लखनऊ की ओर नहीं देख रही है या लखनऊ वालों ने दिल्ली वालों को नाराज कर दिया उसका परिणाम बजट में दिखाई दे रहा है।

5 राम जन्मभूमि परिसर में 25 से अधिक मूर्तियों की स्थापना की जानी है। इसी क्रम में परिसर में भगवान कूर्मनारायण का मंदिर भी बनाया जाएगा। इसकी डिजाइन व ड्राइंग फाइनल की जा रही है। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा जिस मुहूर्त में हुई थी, उसी मुहूर्त में भगवान कूर्म नारायण का अवतार भी हुआ था। ऐसे में अब इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

6 पेपर लीक मामले को लेकर विवादों में आए जखानिया से विधायक बेदीराम से सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने मुलाकात की है. ये मुलाकात गाजीपुर में विधायक के जखानिया स्थित दफ्तर में हुई, जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. बेदीराम ने फूलों का गुलदस्ता देकर राजभर स्वागत किया. लेकिन इन सब में गौर करने वाली बात ये है कुछ दिनों पहले ही राजभर ने बेदीराम को सपा का विधायक बताया था. ऐसे में अब इसे लेकर जमकर अटकलों का बाजार गर्म है।

7 यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरओ- एआरओ भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में यूपी की योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.योगी सरकार ने पेपर लीक करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसते हुए मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्र समेत 23 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया है.गैंगस्टर की कार्रवाई होने के बाद पेपर लीक के आरोपी अब आसानी से जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे.

8 मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए भाजपा ने नई कवायद शुरू कर दी है। ऐसे में पार्टी ने इसके तहत भारत रत्न सम्मान से नवाजे जा चुके मिसाइल मैन के नाम से मशहूर पूर्व राष्ट्रपति डॉ० एपीजे अब्दुल कलाम की नौवीं पुण्यतिथि पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है.

9 उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि राज्य में युवाओं के कौशल विकास के लिए पहले से ही महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. निश्चित रूप से आम बजट 2024-25 में जो नए प्रावधान किए गए हैं, उसका लाभ प्रदेश के युवाओं को मिलेगा और वे प्रशिक्षित होकर रोजगार के नए-नए अवसरों को प्राप्त करेंगे.

10 दुनिया की खूबसूरत इमारतों में शुमार ताजमहल को लेकर एक बी आर फिर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल दावा किया जा रहा है कि ताजमहल , ताजमहल नहीं बल्कि तेजोमहालय है यानी कि शिव मंदिर है और श्रावण मास चल रहा है तो हिंदूवादी नेता ने ताजमहल का जलाभिषेक और पूजा करने की अनुमति मांगी है. इससे पूर्व में भी कई बार ताजमहल का जलाभिषेक करने की मांगी की जा चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button