06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। वहीं सीएम पद को लेकर हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विधायक जिसको चुनेगें वह मुख्यमंत्री होगा और हाईकमान तय करेगा.” उन्होंने ये भी दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. उन्होंने ये भी नारा दिया कि न जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर.

2 दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जंतर-मंतर पर जनता की अदालत लगाई। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें बेईमान साबित करने में लगी है लेकिन मैंने अपने 10 साल की राजनीति में इज्जत ईमानदारी और आपके प्यार के अलावा कुछ नहीं कमाया। उन्होंने बताया कि वह अगले कुछ दिनों में सीएम आवास छोड़ देंगे।

3 गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सांखली में स्थित रवींद्र भवन में जनता दरबार लगाया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए लोग जनता दरबार में शामिल होकर अपनी—अपनी समस्याओं को रखा। साथ ही प्रमोद सावंत ने लोगों की समस्याओं को सुना, कुछ समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया। वहीं बची हुई समस्याओं का समाधान करने का प्रमोद सावंत ने निर्देश दिया।

4 झारखंड में JSSC CGL भर्ती परीक्षा को लेकर पिछले 2 दिनों से बंद चल रहे इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। दरअसल राज्य में इंटरनेट बंद करने के मामले में हेमंत सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने हेमंत सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए झारखंड में तत्काल प्रभाव से इंटरनेट सेवा बहाल करने का आदेश दिया है।

5 तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद पर आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम जगन रेड्डी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है और झूठ फैलाने के लिए नायडू को फटकार लगाने की मांग की है। जगन ने नायडू को आतदन झूठा करार देते हुए कहा कि उन्होंने केवल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई है। पढ़ें जगन ने पीएम से और क्या-क्या कहा।

6 राजद सांसद अभय कुशवाहा ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं बल्कि आपराधिक संरक्षित लोग सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और सरकार इन पर कार्रवाई करने की जगह बीते दिनों की बात कर लोगों को गुमराह कर रही है।

7 हरियाणा चुनाव को लेकर सभी नेता बड़े बड़े दावे कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. हरियाणा में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की हालत ऐसी है कि लोकसभा चुनाव के दौरान इसके कार्यकर्ताओं को लोग गांवों में घुसने नहीं दे रहे थे. साथ ही उन्होंने जनता से वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो सब मिलकर विकास सुनिश्चित करेंगे.

8 अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी नेता आज जंतर मंतर पर एकजुट हुए। इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं, ना झुकेंगे और ना टूटेंगे। हमारे नेताओं को जेल में दिल्ली की जनता के काम रोकने के लिए डाला गया। हमारी सरकार और पार्टी को तोड़ने के लिए जेल में डाला गया, लेकिन मैं बड़े गर्व से कह रहा हूं कि ना ही हमारी पार्टी टूटी और ना ही सरकार गिरी।

9 हिमाचल प्रदेश के शिलाई में हिंदू संगठनों ने राजधानी शिमला में मस्जिद के अवैध निर्माण के विरोध में प्रदर्शन किया। देवभूमि संघर्ष समिति ने दूसरे राज्यों से आने वाले मुस्लिमों का सत्यापन करने की मांग की। लोगों ने अवैध रूप से बने मस्जिदों और मजारों पर कार्रवाई की मांग की। डीएसपी पांवटा साहिब ने भी अन्य राज्यों के लोगों के सत्यापन के निर्देश दिए हैं।

10 जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार-प्रसार तेज कर दिए हैं। इसी बीच चुनाव प्रचार करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के दौरान पंजाब को विभाजित करने की गलती की थी. कांग्रेस के गलत फैसलों के कारण ही जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू किया गया. सीएम मोहन यादव ने कहा कि जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटा तो खून की नदियां बह जाएंगी, आज वे जहां भी होंगे, देख रहे होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button