1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके सरकारी आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके सरकारी आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे. आगामी विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि को देखते हुए यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

2… महाराष्ट्र के अमरावती में आज (23 सितंबर) एक बड़ा हादसा हो गया है. अमरावती के पास मेलघाट इलाके में एक यात्री बस हादसे का शिकार हो गई और 30 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस दौरान बस में 50 यात्री मौजूद थे जिन्हें चोट आई है. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और घायल यात्रियों को बस से बाहर निकालकर नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है.

3…महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले महा विकास अघाड़ी में असहमति का दौर चल रहा है. एक ओर उद्धव ठाकरे के सीएम घोषित करने की मांग को शरद पवार गुट और कांग्रेस दोनों ने ही खारिज कर दिया है. अब कांग्रेस के विधायकों ने बड़ी मांग की है कि नाना पटोले को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया जाए. अगर उन्हें पद नहीं दिया गया, तो छीन लिया जाएगा.

4… महाराष्ट्र में महंत रामगिरि महाराज और बीजेपी विधायक नितेश राणे के कथित भड़काऊ बयानों के खिलाफ एआईएमआईएम महाराष्ट्र प्रमुख इम्तियाज जलील ने छत्रपति संभाजीनगर से चलो मुंबई तिरंगा रैली शुरू की है. इसको लेकर इम्तियाज जलील ने कहा कि महाराष्ट्र के अंदर जो हरकतें हो रही हैं, वो सरकार की ओर से ही चलाई जा रही है.

5… चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन प्रदेश के प्रमुख सियासी  दलों की चुनावी तैयारियां जी जान से जुटे हैं. महाविकास अघाड़ी गठबंधन की ओर से सीएम पद को लेकर चर्चा भी चरम पर है. इस बीच कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान दिया है. दोनों नेताओं के अपने बयान से साफ कर दिया है कि सीएम चेहरे को लेकर फैसला विधानसभा चुनाव के बाद करेंगे.

6… मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में फिर मानसूनी बारिश की वापसी की उम्मीद जताई है. अंडमान के ऊपर कम दबाव क्षेत्र की वजह से राज्य में एक बार फिर आंधी और बारिश की संभावना है. इसको लेकर आईएमडी ने सोमवार और मंगलवार को ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मुंबई के लिए मौसम विभाग ने कोई चेतावनी नहीं दी है, लेकिन यहां भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

7… मुंबई में पुलिस ने रविवार को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सड़क अवरुद्ध करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. एक दिन पहले स्थानीय लोगों ने बीएमसी को यहां धारावी में एक मस्जिद के अवैध हिस्से को गिराने से रोकने के लिए विरोध प्रदर्शन किया था. धारावी थाने के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका के एक वाहन पर कथित तौर पर पथराव किया और उसके विंडशील्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

8… महाराष्ट्र में केवल बड़े नेता ही पाला नहीं बदल रहे बल्कि कार्यकर्ता भी अपनी मूल पार्टी से टूटकर दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं. हाल के समय में बीजेपी और एनसीपी छोड़कर शरद पवार के गुट में कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए हैं. अब अहमदनगर में शरद पवार गुट को झटका लगने जा रहा है. यहां एसीपी-एसपी के पदाधिकारी बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

9… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी शरद गुट ने अजित पवार गुट के लिए चुनाव आयोग से बड़ी मांग कर दी है. एनसीपी (एसपी) की नेता सुप्रिया सुले ने सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दोनों गुटों के साथ समान व्यवहार करने और उनकी पार्टी की ही तरह अजित पवार नीत प्रतिद्वंदी गुट को भी नया चुनाव चिह्न देने का अनुरोध किया.

10… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव इस साल के अंत होने में होने हैं, लेकिन इससे पहली ही प्रदेश का सियासी पारा हाई है. सभी पार्टियां अपनी सीटों के गुणा भाग में लगी हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महायुति में सीटों को लेकर अपनी दावेदारी पेश की.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button