5 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में विवाद हो गया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में विवाद हो गया…. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कानून से किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं है….. जो भी कानून के खिलाफ जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी….

2… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या बेईमानी की जीत के जो आरोप हैं…. उसके कारण नरेन्द्र मोदी जी फस्ट्रेट हो गए हैं…. जो हमे अरबन नक्सल कह रहे हैं…. क्या जे.पी. नड्डा साहब जो हैं…. मूल रूप से नरेन्द्र मोदी पर हमला कर रहे हैं….

3… बहराइच मामले को लेकर भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरीये सरकार पर तीखा हमला बोला…. और लिखा कि उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा… और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं…. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि… त्वरित एक्शन लेते हुए… जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें….

4… अखिलेश यादव ने बीजेपी विधायक की पिटाई करने वाले अवधेश सिंह के स्वागत का वीडियो शेयर किया है….. इसमें सपा मुखिया ने लिखा है कि सत्ताधारी दल के विधायक के अपमान की सच्ची वजह है…. कि वो सत्ता पक्ष के विधायक होने से पहले पीडीए हैं… और दूसरी तरफ हमला करने वाले प्रभुत्ववादी…. वहीं अखिलेश ने आगे कहा कि अर्बन कॉ-ओपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर कहा कि रही बात विधायक जी के चुनावी घपले की तो वो तो उन्हें करना ही पड़ेगा… क्योंकि वो जिस दल में हैं उनके चुनाव जीतने का तरीक़ा ही यही है…..

5… बहराइच के हरदी के महसी महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा से इलाके में तनाव बढ़ गया है….. जिसके चलते बहराइच में इंटरनेट बंद कर दिया गया है…. बवाल के बीच परिवार अंतिम संस्कार को राजी हो गया है…. बहराइच में बवाल को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्शन में आ गए हैं….और उन्होंने डीजीपी से ताजा हालात की जानकारी ली है….

6… बहराइच मामले पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की शांति…. और सौहार्द बिगाड़ने की कोई भी साजिश सफल नहीं होगी… दंगाइयों को संरक्षण देने वाले एक बार फिर सक्रिय हो रहे हैं…. लेकिन हमें सतर्क और सजग रहना होगा….. प्रदेश के उज्जवल भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा…. दोषियों को कानून के दायरे में लाकर सख्त सजा दी जाएगी…. और पीड़ितों को पूरा न्याय मिलेगा….

7… श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पांच दिनों के बाद स्पर्श दर्शन शुरू हो गया…. सख्त नियमों के साथ ही दर्शन की व्यवस्था को शुरू किया गया है…. स्पर्श दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को एक-एक करके गर्भगृह में प्रवेश दिया जाएगा…. इसके साथ ही मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों की हर दो घंटे पर ड्यूटी बदलेगी….

8… उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में के डासना देवी मंदिर में महापंचायत होनी थी लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते महापंचायत नहीं हो सकी… जिस मंदिर में हिंदू समर्थक और साधु महापंचायत के लिए पहुंचने वाले थे…. उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था…. हिंदू समर्थकों और साधुओं को मंदिर जाने से रोका गया. इस दौरान पुलिस और हिंदू समर्थकों में नोकझोंक हुई…. वहीं इस दौरान विधायक नंद किशोर गूजर से भी पुलिस की नोकझोंक हुई…. हालांकि, महापंचायत को अब एक हफ्ते के लिए टाला गया है….

9… बहराइच जिले के में हुई सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है…. तथा सचिव (गृह) संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश घटनास्थल पर पहुंच गए हैं…. और मोर्चा संभाल लिया है…

10… अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक अहम फैसला लेते हुए आगामी प्रयाग कुंभ में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की घोषणा की है…. परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि सनातन संस्कृति को संरक्षित… और सुरक्षित रखना आवश्यक है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button