नौ साल से किसानों को भरमा रही भाजपा

  • अखिलेश बोले-अन्नदाता को सरकार तरह-तरह के नियम बनाकर उलझा रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार किसानों को अब मामूली सम्मान निधि के नाम पर भी धोखा दे रही है। किसानों को उनका हक न देने के लिए सरकार तरह-तरह के नियम बनाकर उलझाती है, जिससे किसान सरकार के बनाए नए-नए नियमों, कानूनों के चक्क र में फंसा रहे। जारी बयान में सपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के नौ साल हो गए। फिर भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई।
भाजपा किसानों को भ्रमित करने के लिए नए- नए कार्यक्रम घोषित करती है। भाजपा सरकार में आलू किसान बर्बाद हो गया है। गन्ना की लागत बड़ी पर सरकार ने गन्ने की कीमत नहीं बढ़ाई। गन्ना किसानों का चीनी मिलों पर अभी भी हजारों करोड़ रूपये बकाया है। गन्ना किसान परेशान है। इसी तरह से प्रदेश में किसानों के गेंहू की सरकारी खरीद नहीं हो पाई। भाजपा सरकार पूंजीपतियों की पोषक है।

सपा प्रत्याशियों ने भाजपा से भी मांगा समर्थन

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद उम्मीदवार रामजतन राजभर और रामकरन निर्मल ने विपक्ष के साथ ही सत्ता पक्ष के विधायकों से भी वोट मांगना शुरू कर दिया है। उन्होंने भाजपा सहित सभी दलों के प्रत्याशियों को पत्र लिखकर अपनी अंतरात्मा की आवाज पर चुनाव में वोट करने की अपील की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि विधायक अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर चुनाव में वोट करें। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संजय निषाद, स्वतंत्र देव सिंह, ओम प्रकाश राजभर, अनिल राजभर समेत सहित सभी विधायकों को पत्र भेजा गया है। पत्र में भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि भाजपा की सामाजिक नीति में भारी खोट है। भाजपा में गरीबों और दलितों के लिए कोई स्थान नहीं है। भाजपा हमेशा सामाजिक न्याय की विरोधी रही है। भाजपा न सबको साथ लेकर चलती है और न ही सबका विकास चाहती है। उन्होंने भाजपा पर आरक्षण विरोधी, दलित-पिछड़ा विरोधी होने का भी आरोप लगाया गया है।

जहां सत्ता का अभिमान हो लेकिन विपक्ष का मान नहीं, वहां क्या जाना

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संसद विवाद में कूद गए हैं। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि भाजपाइयों द्वारा संसद के दिखावटी उद्घाटन से नहीं बल्कि वहां पर लिखे श्लोक की मूल भावना को समझकर सभी को सुनने व समझने का बराबर अवसर देना ही सच्ची संसदीय परंपरा है। जहां सत्ता का अभिमान हो लेकिन विपक्ष का मान नहीं, वो सच्ची संसद हो ही नहीं सकती है। उसके उद्घाटन में क्या जाना? इसके साथ ही उन्होंने संस्कृत का श्लोक भी ट्वीट किया है। सपा प्रमुख ने कहा कि सरकार को संविधान का सम्मान बनाए रखना चाहिए। राष्टï्रपति अपने देश का संवैधानिक प्रमुख होता है।

सपा अध्यक्ष ने एक लाख का चेक देकर की पीडि़तों की मदद

मुरादाबाद के कुंदरकी के ग्राम पंडिया निवासी छात्रा और उसके परिजनों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। सपा अध्यक्ष ने उन्हें सहायता के रूप में एक लाख का चेक किया। मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधायक नगीना मनोज पारस आदि मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी ने कुंडा से पार्टी प्रत्याशी रहे गुलशन यादव को प्रतापगढ़ का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष और अब्दुल कादिर जिलानी को जिला महासचिव मनोनीत किया है। यह जानकारी सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने दी।

Related Articles

Back to top button