कांग्रेस ने 70 साल से लोकतंत्र को बचा कर रखा: गहलोत

  • सीएम ने पीएम को घेरा, 25 सांसद, ईआरसीपी को नहीं मिला राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भरतपुर। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। कांग्रेस ने 70 साल से लोकतंत्र को बचा कर रखा है और बीजेपी के जल मंत्री समेत 25 सांसद मिलकर ईआरसीपी को नहीं दिला पाए राष्ट्रीय  परियोजना का दर्जा। इंदिरा गांधी ने अपनी जान दे दी, लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया। मुख्यमंत्री ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को लेकर भरतपुर वासियों से कहा कि आपने बीजेपी के 25 सांसद जिताए, उनमें एक पानी का मंत्री भी है, लेकिन ईआरसीपी को ये राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिला पाए। भरतपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का छह महीने में यह छठा दौरा है।
भरतपुर के कुम्हेर इलाके के सैंत गांव में उन्होंने महंगाई राहत शिविर का दौरा किया और जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है और यहां पानी की उपलब्धता सिर्फ एक परसेंट है। हमने शिक्षा में कोई कमी नहीं रखी। जब मैं पहली बार सीएम बना तो प्रदेश में छह यूनिवर्सिटी थीं, अब 96 हैं। अब स्कूल खुल गए हैं। प्राइमरी, मिडिल और सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुले हैं। इंग्लिश स्कूल खोले गए हैं, जिसमें तीन लाख बच्चे पढ़ रहे हैं। बच्चे विदेश जाएंगे तो कुछ बन जाएंगे।

सभी 25 हारें तो अक्ल आएगी

ईआरसीपी पर केंद्र सरकार को घेरा मुख्यमंत्री ने कहा कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर पीएम अभी तक नहीं कर पाए हैं। मोदी जी वादा निभाएं, यह राष्ट्रीय परियोजना घोषित होनी चाहिए। आप सब लोग दबाव बनाएंगे तो ईआरसीपी को लागू करना पड़ेगा। बीजेपी के 25 सांसद हैं। एक जल मंत्री हैं। सभी 25 सांसद साथ खड़े हो जाएं तो क्या पीएम परियोजना लागू नहीं करेंगे। हमारे 25 वकील कमजोर साबित हो रहे हैं। सभी 25 हारें तो अक्ल आएगी। ये 25 वकील पैरवी नहीं कर पा रहे हैं। लोकसभा से पहले विधानसभा चुनाव आएगा, तब इन्हें सबक सिखाओ। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निवीर योजना लेकर आई है, जिसमें 18 साल में भर्ती होगी और 22 साल में युवा घर बैठ जाएंगे। 22 साल के लाखों बच्चे क्या करेंगे, इससे असंतोष पैदा होगा, यह केंद्र सरकार खतरनाक खेल खेल रही है, जो समझ से परे है।

प्रधानमंत्री मोदी भ्रम फैलाने का काम करते हैं

मनमोहन सिंह के यूपीए सरकार जितनी आमदनी छोडक़र गई थी, अब बीजेपी ने वह भी नहीं छोड़ी। राहुल गांधी ने बिहार से एलान किया है सभी स्टेट में बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा। बीजेपी के नेता और मोदी भ्रम फैलाने का काम करते हैं, केंद्र की एजेंसी से कोई भी जांच करवा लो कांग्रेस पाक साफ निकलेगी। मंत्री सुभाष गर्ग ने इस दौरान राजस्थान में इलेक्शन को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि राजस्थान में एंटी इंकम्बेंसी नहीं है। कांग्रेस सरकार रिपीट होगी।

Related Articles

Back to top button