अग्निकांड का राजनीतिकरण न करें, क्षति पर होगा विचार: पाठक

कानपुर के हमराज मार्केट में हादसा, डिप्टी सीएम ने पांचों टावरों का किया निरीक्षण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अनवरगंज में एआर टावर समेत पांच इमारतों में आग लगने की घटना पर राजनीति न करने की अपील की है। डिप्टी सीएम निरीक्षण करने कानपुर पहुंचे। उनका ये औचक दौरा रहा। मुख्यमंत्री ने पांचों टावर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा ये दुखद घटना है और इसका राजनीतिकरण करना ठीक नहीं। उप मुख्यमंत्री ने कहा की सरकार व्यापारियों के साथ है। हम इस पर आंकलन करेंगे कि उनकी कितनी क्षति हुई है। उसके बाद सरकार विचार करेगी कि इसमें व्यापारियों की कैसे मदद की जा सकती है। उन्होंने कहां की प्रशासन से वास्तविक क्षति को लेकर जांच कराई जाएगी और उसे कागजों में अंकित कर सरकार के सामने रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं
एआर टॉवर में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी जो धीरे-धीरे भडक़ते हुए पूरी बिल्डिंग में फैल गई। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी।
कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां आग बुझाने में लगी हैं। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। मौके पर आग बुझाने के लिए सेना की गाडिय़ां भी पहुंच गई हैं। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी और गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं।

एक व्यक्ति लापता

बताया जा रहा है कि पान मसाला दुकानदार ज्ञान चंद उर्फ छोटू साहू एआर टॉवर के अंदर सो रहा था। आग लगने के बाद से वो लापता है, जिससे परिजन परेशान हो रहे हैं। वहीं, सर्च ऑपरेशन के लिए फायर विकेट की टीम भी पहुंच गई है। उधर जिलाधिकारी कानपुर विशाख जी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग पर पूरी तरह काबू पाने के लिए हमारी योजना सफल रही है। उन्होंने बताया कि रेडीमेड कपड़ा बाजार में आग लगने की विस्तृत जांच की जाएगी। साथ ही, नुकसान का आकलन भी कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button