आईपीएल-16 का हुआ रंगारंग आगाज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। आईपीएल-16, 2023 का शानदार आगाज हो गया। पहला उद्घाटन मैच गुजरात टाइटंस ने जीत लिया। मैच से पहले ओपेनिंग सेरेमनी में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गीत, संगीत से स्टेडियम में समा बंधा रहा।उधर एमएस धोनी दुनिया के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं और स्टार गायक अरिजीत सिंह भी अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। दोनों ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के उद्घाटन समारोह के दौरान एक भावुक पल साझा किया। यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है। तस्वीर में अरिजीत को धोनी के पैर छूते हुए देखा जा सकता है।
दरअसल, अरिजीत ने उद्घाटन समारोह के दौरान अपने हिट गानों से फैंस को रोमांचित कर दिया। उनके साथ अभिनेत्री रश्मिका मंदाना और तमन्ना भाटिया ने भी हिट गानों पर परफॉर्म किया। परफॉर्मेंस के बाद ट्रॉफी अनावरण के लिए तीनों स्टेज पर मौजूद थे। तभी दोनों टीमों के कप्तानों को बुलाया गया। पहले चेन्नई के कप्तान धोनी स्टेज पर पहुंचे। जैसे ही वह अरिजीत के पास पहुंचे, अरिजीत ने उनके पैर छू लिए। उनके इस अंदाज ने फैंस का दिल जीत लिया। धोनी ने तुरंत अरिजीत को उठाया और गले लगा लिया।

गायकवाड़ की पारी पर गिल पड़े भारी

मैच में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने 63 रन बनाए हालांकि चेन्नई की ओर रुतुराज गायकवाड़ ने 92 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस ने सीएसके को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने 19.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्न्र्ई की शुरुआत खराब रही थी डेवोन कॉन्व कुछ खास नहीं कर पाए थे और एक रन बना सके। मोईन अली ने 17 गेंदों में 23 रन की पारी खेली। वहीं, गायकवाड़ ने 50 गेंदों में चार चौके और नौ छक्क्े की मदद से 92 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन शतक से पहले वह आउट हो गए। इसके अलावा स्टोक्स सात रन, रायुडू 12 रन, शिवम दुबे 19 रन, जडेजा एक रन बनाकर आउट हुए। धोनी सात गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। शमी, राशिद और अल्जारी जोसेफ को दो-दो विकेट मिले। जवाब में गुजरात की शुरुआत ठीक-ठाक रही। ऋ द्धिमान साहा 16 गेंदों में 25 रन बना सके। शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी निभाई। सुदर्शन 22 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या आठ रन बना सके। विजय शंकर ने 27 रन की पारी खेली। गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल रहे। उन्होंने 36 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली।

Related Articles

Back to top button