EVM विवाद पर EC की बड़ी कार्रवाई, चुनाव कार्यों से हटाए गए डीएम और एडीएम

EC's big action on EVM dispute, DM and ADM removed from election work

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले वाराणसी में ईवीएम की आवाजाही मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने ईवीएम परिवहन में लापरवाही पर डीएम कौशलराज और कमिश्नर दीपक अग्रवाल को 10 मार्च को होने वाली काउंटिंग के काम से हटा दिया गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व को ईवीएम प्रभारी बनाया गया है। ईवीएम की आवाजाही पर ही सपा ने हंगामा किया था।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मंगलवार को अचानक से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पर मतगणना को लेकर धांधली का आरोप लगाया गया। अखिलेश ने इसको लेकर ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि वाराणसी में EVM पकड़ी गई।

अखिलेश यादव की ओर से लगाए गए आरोप के मुताबिक वाराणसी में ईवीएम पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि बिना सुरक्षा के ईवीएम को ले जाया जा रहा था। बिना प्रत्याशी के जानकारी के ईवीएम को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जाया जा सकता है। आखिर बिना किसी सुरक्षा बल के मशीनों को क्यों ले जाया जा रहा था? ज्ञात हो कि अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से ईवीएम की निगरानी को लेकर कहा था। उन्होंने और गठबंधन के कई अन्य नेताओं ने भी जब तक गिनाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं की बात कही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button