भाजपा का झूठ समझ चुकी जनता: गहलोत

बोले- हमने कभी आमजन को परेशान नहीं होने दिया

बेटे वैभव के समर्थन में मांगा वोट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जालोर। जालोर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जालौर सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अपने बेटे वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने पहुंचे। लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में आज उन्होंने जालौर जिले के आहोर विधानसभा क्षेत्र के सियाणा और भाद्राजून में जनसभाओं को संबोधित किया।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभव ने अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है, जिसमें जालोर, सांचौर और सिरोही जिलों की तरक्की का रोडमैप बनाया गया है। इस वचन पत्र के माध्यम से इन जिलों की पेयजल, सिंचाई जल, रोजगार, ट्रेन, एयरपोर्ट आदि से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी और विकास के नए रास्ते भी खुलेंगे। उन्होंने आमजन को यकीन दिलाया कि वैभव ने जालोर क्षेत्र के विकास के लिए जो वादे किए हैं, उन्हें वह जरूर पूरा करेगा। आपके सुख-दुख में खड़ा रहेगा और आपके लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा।

चुनावों में करारा जवाब देगी जनता

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी काम किए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, बुनियादी विकास, खेती, पशुपालन सहित सभी क्षेत्रों में काम किए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को 2000 यूनिट और घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी गई। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई। गोशालाओं को अनुदान दिया गया, महिलाओं, बुजुर्गों को पेंशन दी गई। किसानों का कर्जा भी माफ किया। लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े तीन महीनों में ही कांग्रेस की चिरंजीवी, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, ओल्ड पेंशन स्कीम सहित विभिन्न योजनाओं को बंद कर दिया। राजीव गांधी युवा मित्रों को नौकरी से निकाल दिया। अब जनता भाजपा के इस झूठ को समझ चुकी है और लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब देगी।

कांग्रेस घोषणा पत्र के वादे पूरा करेगी

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में प्रदेशवासियों से लोकतंत्र को बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा और आने वाली पीढिय़ों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए यह लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार जिस तरह ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए डर का माहौल बना रही है, उसे दूर करना जरूरी है। यह माहौल आमजन द्वारा मतदान कर बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से जनता की भलाई का काम करती आई है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पांच न्याय दिए हैं और सभी वर्गों के लिए 25 गारंटियां दी हैं, जिन्हें कांग्रेस जरूर पूरा करेगी। उन्होंने प्रदेशवासियों से कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

थाने में रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं कराई

इस अवसर पर गहलोत ने आमजन से पूछा कि पिछले 15 साल से भाजपा सांसद रहे देवजी पटेल कभी गांवों में नजर आए, कभी किसी को दिखे। इस पर उपस्थित जनता ने कहा कि नहीं वह गांव में कभी नहीं आए। इस पर चुटकी लेते हुए गहलोत बोले, आप लोगों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं कराई कि सांसद जी गांव में नहीं दिखे, कहीं गुम गए हैं।

भाजपा का 180 पार होना भी मुश्किल : श्रीनेत

बिलासपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के नामांकन रैली में शामिल होने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत बिलासपुर पहुंची। इस दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपना रिपोर्ट कार्ड नहीं दिखा रहे हैं। अब भाजपा 180 पार होने में भी मुश्किल है। अब लगातार उनकी सीटों की गिनती कम हो रही है। वे 150-160 सीट में अटक जाएंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हमारा देश युवाओं के देश है, लेकिन यहां रोजगार पर बात नहीं हो रही है। यहां युवाओं की बात नहीं हो रही है। महंगाई, बेरोजगारी से हर समस्या बढ़ रही है। केंद्र में 30 लाख पद खाली हैं उन्हें कब भरा जाएगा। सेना को ठेके पर चलाने का काम चला है, हम अग्निवीर भर्ती खत्म करेंगे। पेपर लीक पर माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कब होगी। श्रीनेत ने कहा कि वो नारी न्याय की बात कर रहे हैं। महिलाएं आज असुरक्षित हैं, कांग्रेस की सरकार आती है तो 50त्न शासकीय नौकरी महिलाओं को दी जाएगी। गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे। किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं। किसान दिल्ली में आकर अपनी बात रखना चाहते थे, उनके राह में रोड़े अटकाए गए।

राहुल गांधी से कांपते हैं मोदी

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बिलासपुर में एसईसीएल, रेलवे जोन है, लेकिन यहां के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। आईआईटी, आईआईएम, एम्स नहीं हैं, क्योंकि यहां के सांसद मुद्दे नहीं उठा रहे। बिलासपुर से सबसे ज्यादा युवाओं का पलायन होता है, इसे क्यों ध्यान नहीं दिया जा रहा। मोदी जी से कुछ नहीं हो रहा, युवाओं को राहुल गांधी से उम्मीद है। नरेंद्र मोदी किसी से कांपते हैं, तो वो हैं राहुल गांधी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button