एक और स्वर्ण की तैयारी में ‘गोल्डन बॉय’ नीरज

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पाकिस्तान के अरशद से होगा मुकाबला

पेरिस ओलंपिक में भी नीरज ने बनाई जगह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता के भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा एक बार फिर गोल्ड मेडल को अपने नाम करने की तैयारी में हैं। दरअसल, नीरज ने कल एक ही थ्रो में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही नीरज ने इस थ्रो के जरिए पेरिस ओलंपिक का टिकट भी हासिल कर लिया है। नीरज ने अपनी पहली ही थ्रो में 88.77 मीटर भाला फेंका। यह सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
नीरज फाइनल में पहुंचने वाले 12 थ्रोअरों में शीर्ष पर रहे। फाइनल में पहुंचने के लिए स्वत: क्वालिफिकेशन मानक 83 मीटर रखा गया था, जबकि 85.50 मीटर पेरिस ओलंपिक का क्वालिफाइंग मानक था। नीरज ने दोनों ही लक्ष्य एक ही थ्रो में पार कर लिए।

फाइनल में सामने होंगे पाक के अरशद

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 90 मीटर से अधिक दूरी भाला फेंककर स्वर्ण जीतने वाले अरशद ने इस सत्र में किसी बड़ी इवेंट में शिरकत नहीं की, लेकिन यहां उन्होंने 70.63 मीटर की थ्रो से शुरुआत की, लेकिन अंत में उन्होंने 86.79 मीटर की बड़ी थ्रो लगाकर फाइनल में प्रवेश किया। यह नीरज के बाद सर्वश्रेष्ठ थ्रो थी। फाइनल में 27 अगस्त को नीरज और अरशद के बीच रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button