05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बहराइच हिंसा को लेकर सियासी गलियारों में भी हलचल तेज है। वहीं इसी बीच कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने जैसे ही एफआईआर दर्ज कराई, उससे स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी के तंत्र, यंत्र और मंत्र ने ही बहराइच में हिंसा करवाई और ये सरकार प्रायोजित हिंसा थी। क्योंकि बगैर सरकारी सरंक्षण या समर्थन के ये संभव नहीं थी।

2 दिवाली को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दअरसल सरकार ने कर्मचारियों को बोनस देने के फैसले को मंजूरी दे दी है।ऐसे में इस निर्णय को X पर जारी करते हुए कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के समस्त पूर्णकालिक अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारियों तथा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को वर्ष 2023-2024 के लिए बोनस प्रदान करने का सहर्ष निर्णय लिया है।

3 उपचुनाव को लेकर प्रदेश का सियासी पारा सातवें आसमान पर है। वहीं इसी बीच फूलपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। वह बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने अपनी जीत का दावा किया। कहा कि फूलपुर उप चुनाव में इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा और जीत हासिल करेगा।

4 अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले कैसरगंज के पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और सिने स्टार सलमान खान आपस में मिले हुए हैं। दोनों की जुगलबंदी टीआरपी के खेल में शामिल है। खींचतान भरी चर्चा से माहौल में गर्मी के साथ-साथ दोनों को फायदा भी हो रहा है।

5 महाकुंभ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच खबर सामने आ रही है कि महाकुंभ के लिए प्रयागराज में टेंट सिटी बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी हो रही है। पर्यटन विभाग ने 8 फर्जी वेबसाइटों की पहचान की है जो बिना किसी जमीन या काटेज के बुकिंग करा रही हैं। श्रद्धालुओं को ठगा जाने से बचाने के लिए विभाग ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

6 उत्तर प्रदेश के मथुरा में फरह कस्बा के परखम में संघ की चल रही 10 दिवसीय कार्यकारी मंडल बैठक तीसरे दिन भी जारी रही। संघ प्रमुख ने टोली के पदाधिकारियों के साथ चिंतन किया। बता दें कि 25 और 26 अक्तूबर को परखम के दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक का आयोजन किया जाएगा। दो दिवसीय बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही आगामी सालों का संगठनात्मक लक्ष्य तय किया जाएगा।

7 मेरठ नगर निगम में महापौर हरिकांत अहलूवालिया और नगरायुक्त सौरभ गंगवार के कार्यालय ध्वस्त होंगे. इन कार्यालयों को ध्वस्त करने की तैयारी कर ली गई है. जल्द ही दोनों ऑफिस खाली कर दिए जाएंगे और उसके बाद उनका ध्वस्तीरण होगा. महापौर और नगरायुक्त कार्यालय के आसपास के ऑफिस भी ध्वस्त कर दिए गए हैं.

8 कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आज वायनाड से नामंकन दाखिल किया। वहीं इसे लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच सुरेन्द्र राजपूत ने प्रियंका गांधी को बधाई देते हुए कहा कि जो अवाज महिलाओं के लिए सड़कों पर गूंजती थी अब वो आवाज संसद में गूंजेगी।

9 उपचुनाव को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सीसामऊ सीट के उपचुनाव के लिए रणनीति बनाई है। उन्होंने स्थानीय नेताओं की गुटबाजी पर नाराजगी जताई और मीडिया बयानों को पार्टी के लिए नुकसानदायक बताया। अखिलेश यादव ने नेताओं से कहा कि मीडिया में बोलना नहीं आता है तो क्यों बोलते हो? उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव तक कोई बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

10 समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार नसीम सोलंकी ने बुधवार को सीसामऊ विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया। उनके पति इरफान सोलंकी जमीन पर कब्जे को लेकर आगजनी के मामले में जेल में बंद हैं। नसीम ने कहा कि जनता जानती है कि उनके पति के साथ ज्यादती हुई है और उन्हें चुनाव में सबका समर्थन है।

Related Articles

Back to top button