राजस्थान कांग्रेस में रार तेज, पायलट बोले बगावत करने वालों पर कार्रवाई करें खडग़े

पीएम द्वारा गहलोत की तारीफ को न ले हल्के में गुलाम नबी की दिलायी याद

कांग्रेस अनुशासित पार्टी सभी पर लागू होता है नियम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुुर। राजस्थान कांग्रेस में रार तेज हो गयी है। अब पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानगढ़ धाम में जिस तरह से गहलोत की तारीफ की उस पर तंज कसते हुए पायलट ने कहा कि मोदी ने संसद में गुलाम नबी आजाद की इसी तरह तारीफ की थी। उसके बाद क्या हुआ सबने देखा है।
उन्होंने कहा कि मोदी ने जिस तरह से बड़ाईयां की वह दिलचस्प घटनाक्रम था। इसको हल्के में नहीं लेना चाहिए। दरअसल, मोदी ने अपने भाषण में सबसे पहले गहलोत का नाम लिया था और कहा था कि गहलोत सबसे वरिष्ठ सीएम हैं। मैं जब सीएम था तब भी गहलोत वरिष्ठ थे। मोदी और गहलोत की अकेले में मुलाकात भी हुई थी। उन्होंने कहा कि जहां तक राजस्थान की बात है, सब जानते हैं कि 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। वह मीटिंग हो नहीं पाई। उसके लिए खुद मुख्यमंत्री ने माफी मांगी थी। पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खडग़े ने इसे गंभीरता से लिया था। उस पर संज्ञान लेने के बाद एआईसीसी ने इसे अनुशासनहीनता का मामला माना। उन्होंने कहा कि तीन लोगों को नोटिस दिया गया। नोटिस का जवाब दिया गया है। मैं मानता हूं कि कांग्रेस एक पुरानी पार्टी है। अनुशासित पार्टी है। इस पार्टी में सबके लिए नियम और कायदे-कानून बराबर हैं। अगर अनुशासनहीनता हुई है और उसका जवाब लिया गया है तो इस पर भी शीघ्र निर्णय होना चाहिए। कोई व्यक्ति कितना भी बड़ा हो, लेकिन पार्टी का नियम, अनुशासन सब पर बराबरी से लागू होता है। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस के राष्टï्रीय अध्यक्ष जल्द ही इस पर निर्णय लेंगे।

रहें अनुशासन में : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट को ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। केसी वेणुगोपाल ने पार्टी में सभी से ऐसी कोई टिप्पणी नहीं करने को कहा है। हम चाहते हैं कि सभी अनुशासन का पालन करें।

Related Articles

Back to top button