सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से मात दी

India beat South Africa by 113 runs at Centurion's SuperSport Park

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में गुरुवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत ने दक्षिण अफ्रीका 113 रनों से मात दी है। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 305 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें दिन 191 रनों पर ही सिमट गई। 5वें दिन लंच के ठीक बाद बाकी के 6 विकेट निकालकर विराट कोहली की सेना ने मुकाबला जीत लिया। पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले ओपनर केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे, जबकि अफ्रीका की पहली पारी 197 रनों पर सिमट गई थी। कोहली की टीम ने दूसरी पारी में 174 रन बनाते हुए मेजबान को 305 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया था। साउथ अफ्रीकी टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती दिखी और निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए।

पांचवें दिन के पहले सत्र में प्रोटियाज ने 94/4 से आगे खेलते हुए जल्द ही लंच तक टीम ने 187/7 हो चुके थे, जिसमें कप्तान डीन एल्गर (77), डीकॉक (21) और मुलडर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान बुमराह, सिराज और शमी ने एक-एक विकेट लिया। इसके बाद दूसरे सत्र में आते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई।

इस सत्र की शुरुआती ओवर में ही शमी ने जेनसेन (13) रनों पर आउट कर दिया, तो वहीं अश्विन ने अगले ओवर में कगिसो रबाडा (0) और लुंगी एनगिडी (0) को आउट कर सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल कर ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button