अधिकारियों से व्यवहार सुधारें केजरीवाल

शीला सरकार का सुनाया एक संस्मरण

  • अजय माकन बोले-कभी-कभी उन्हें चाय-पकौड़े पर बुलाएं सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की कार्यशैली के जरिये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आईना दिखाया। माकन ने ट्वीट किया कि अधिकारियों से व्यवहार सुधारकर केजरीवाल सकारात्मक कार्य कर सकते हैं। अधिकारियों के साथ सम्मानपूर्वक ढंग से बात करने की नसीहत दी।
माकन ने केजरीवाल को चाय-पकौड़े का फार्मूला भी बताया और कहा कि यदि वे ईमानदार हैं, तो निश्चित रूप से आपके साथ मिलकर काम करेंगे। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के मुद्दे पर माकन ने ट्वीट किया कि अधिकारियों के साथ संवाद जरूरी है। कभी-कभी उन्हें चाय-पकौड़े पर बुलाना चाहिए। माकन ने शीला के साथ एक दिन नामक शीर्षक से लिखे एक संस्मरण के जरिये केजरीवाल सरकार को नसीहत दी। उन्होंने लिखा कि 2000 के दशक की शुरुआत में वे तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित की अगुआई में परिवहन, बिजली और पर्यटन मंत्री थे। उन्हें एक दिन खबर मिली कि परिवहन आयुक्त सिंधुश्री खुल्लर का तबादला कर दिया गया है, जिससे सार्वजनिक परिवहन को सीएनजी में बदलने के काम में बाधा आ सकती थी। वह यह सोचकर परेशान थे कि अब क्या होगा। माकन ने शीला दीक्षित से बात की और कहा, मैडम आपने परिवहन आयुक्त को बदल दिया है। इससे सार्वजनिक परिवहन को सीएनजी में बदलने के काम में बाधा आ सकती है। शुरू में शीला को भी खुल्लर के ट्रांसफर का भरोसा नहीं हुआ, लेकिन बाद में पता चलने पर उन्होंने इस मुद्दे पर एलजी से मिलने का फैसला किया।एलजी फैसला बदलने के लिए तैयार नहीं थे, जिसके बाद फिर शीला ने केंद्र के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर मदद मांगी, लेकिन फैसला नहीं बदला गया।

संदीप दीक्षित ने भी बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे व पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने भी केजरीवाल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की नाकाम सरकार है। वह भ्रष्टाचार के दलदल में नीचे तक दबे हुए हैं। किसी भी दिन हो सकता है कि एक चुनी हुई सरकार का मुख्यमंत्री आठ-दस दिन के लिए जेल चला जाए। ऐसा कोई और दूसरा मुख्यमंत्री नहीं है, जो इतना असभ्य हो। वह खराब भाषा का इस्तेमाल भी करते हैं।

Related Articles

Back to top button