मयंक का फिर दिखा दम, लखनऊ को दिलाई दूसरी जीत

आरसीबी को 28 रन से दी मात डिकॉक की उम्दा बल्लेबाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। आईपीएल 2024 भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। आईपीएल 2024 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को उसी के होम ग्राउंड में 28 रन से मात दे दी। आरसीबी 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 153 पर ढेर हो गई। आरसीबी ने चार मैचों में से तीन गंवा दिए हैं। उसकी घर पर लगातार दूसरी हार है। एलएसजी ने लगातार दूसरा मैच जीता है।
युवा पेसर मयंक यादव ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं। वहीं नवीन उल-हक ने दो जबकि मणिमारन सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक शिकार किया। आरसीबी के दो प्लेयर रन आउट हुए। वहीं एलएसजी के लिए क्विंटन डिकॉक की 81 गेंद की ताबड़तोड़ पारी के बाद मैन ऑफ द मैच मयंक यादव (14 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी की। चिन्नास्वामी मैदान पर अपना सौवां आईपीएल मैच खेल रहे विराट कोहली (16 गेंद में 22 रन) ने कृणाल पंड्या के खिलाफ चौका और नवीन उल हक के खिलाफ छक्का लगाया लेकिन वामहस्त स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ का इस लीग में पहला शिकार बने। देवदत्त पडिक्कल ने अगले ओवर में फाफ डु प्लेसिस (13 गेंद में 19 रन) को रन आउट किया। मयंक की तेज गेंद का मैक्सवेल और ग्रीन के पास कोई जवाब नहीं था।

एलएसजी ने पांच विकेट पर बनाए 181 रन

दरअसल, एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 181 रन बनाने के बाद आरसीबी की पारी को 19.4 ओवर में 153 पर आउट कर दिया। आरसीबी की चार मैचों में यह तीसरी हार है। एलएसजी के पिछले मैच में अपने पदार्पण पर रफ्तार से प्रभावित करने वाले मयंक ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाजों को अपनी गति से परेशान कर आउट किया। लखनऊ की टीम के लिए नवीन उल हक ने भी 25 रन देकर दो विकेट लिये। आरसीबी के लिए महिपाल लोमरोर ने 13 गेंद में 33 रन का योगदान दिया जबकि रजत पाटीदार ने 29 रन बनाये। डिकॉक ने अपनी 56 गेंद की पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल (14 गेंद में 20 रन) के साथ 53 रन और मार्कस स्टोइनिस (15 गेंद में 24 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की।

 

Related Articles

Back to top button