आज और कल यूपी को प्रभावित करेगा मिगजौम

विंध्य व आसपास के क्षेत्र में हो सकता है नुकसान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मंगलवार को मिगजौम चक्रवात आंध्र प्रदेश से टकरा आगे बढ़ गया अब उसका असा अभी दो दिन दिन उत्तर भारत में रहेगा। चक्रवाती तूफान मिगजौम मंगलवार की दोपहर में दक्षिणी आंध्रप्रेश के तट को पार कर गया। इसके उत्तर की ओर बढऩे का असर बुधवार और बृहस्पतिवार को प्रदेश के विंध्य क्षेत्र व आसपास और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश को प्रभावित करने के पूरे आसार हैं।
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम के मुताबिक, छह और सात दिसंबर हल्की से मध्यम बारिश प्रभावित इलाकों में हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पडऩे की संभावना है। पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। सात दिसंबर के बाद मौसम शुष्क रहेगा। उधर आध्ंा्र व तमिलनाडु मे भारी जानमाल का नुकसान हुआ। इसमें 13 से अधिक लोगों की मौत भी हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक, सात दिसंबर से 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन फिर 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलेगा। मंगलवार को मौसम प्रदेश में सामान्य रहा। एक या दो स्थानों पर मध्यम व हल्का कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा। अधिकतम तापमान वाराणसी में 30 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस बरेली में दर्ज किया गया।

तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में भारी नुकसान के बाद साइक्लोन हुआ कमजोर

साइक्लोन मिगजॉम की वजह से पैदा हुए हालातों के बाद चेन्नई में आज स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही शहर में 80 प्रतिशत बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। आंध्र प्रदेश में कल भारी बारिश और चेन्नई में बाढ़ के बाद चक्रवात मिगजॉम कमजोर हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से उठा भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर दबाव में बदल गया।

Related Articles

Back to top button