कैराना में बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में मिली ईवीएम, जांच के आदेश

  • लापरवाही को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

लखनऊ। पहले चरण का मतदान खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल है, जिससे यूपी सरकार संदेह के घेरे में आ गई है। दरअसल, कैराना में कल रात एक गाड़ी में ईवीएम मशीन मिलने के बाद जमकर हंगामा हुआ। मौके पर सपा प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा भी पहुंचीं और आपत्ति जाहिर की। दावा किया जा रहा है कि जिस गाड़ी में ईवीएम मशीन मिलीं, उसमें कोई नंबर प्लेट नहीं लगा था। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। अब डीएम शामली ने बताया है कि वह रिजर्व ईवीएम थी। फिलहाल जांच होगी। उन्होंने यह भी कहा है कि गाड़ी बिना नंबर प्लेट नहीं थी। इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है। शामली की डीएम जसजीत कौर ने कहा शामली में मतदान के दिन ईवीएम मशीन से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई है।

इसके संबंध में अवगत कराना है कि कैराना क्षेत्र के एक जोनल मजिस्ट्रेट की गाड़ी में एक रिजर्व ईवीएम मशीन रखी हुई थी। उनका ड्राइवर खाना खाने के लिए कलेक्शन पॉइंट के पास रेस्टोरेंट में चला गया था। रिजर्व मशीन गाड़ी के अंदर दिख रही थी, जिसको कुछ लोगों ने देखा और वहां मीडिया आ गई। तुरंत इसका संज्ञान लेकर एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी को मौके पर भेजा गया। जोनल मजिस्ट्रेट की गाड़ी नंबर प्लेट के बिना नहीं थी और गाड़ी पर नंबर व जोनल मजिस्ट्रेट की डिटेल चस्पा थी। उधर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया कि बेहद गंभीर बात है। इस घटना की जांच कर चुनाव आयोग यह स्पष्ट करे कि मतदान निष्पक्ष हुआ है। लोकतंत्र में विपक्ष के साथ इस तरह का भेदभाव और बर्ताव क्यों किया जा रहा है?

अतीक अहमद के शार्प शूटर खुलेआम घूम रहे सरकारी गनर लेकर

प्रयागराज में चुनाव आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल में माफियाओं पर कार्यवाही किए जाने को लेकर भाजपा के पक्ष में घूम-घूम कर वोट करने की अपील कर रहे हैं लेकिन यूपी पुलिस व प्रशासन के अधिकारी द्वारा की गई इस कार्यवाही पर सवाल खड़ा कर दिया है। गुजरात जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के सबसे शार्प शूटर आबिद प्रधान व उसके दामाद मोहम्मद जैद खालिद समेत 25 लोगों का जलवा अभी भी कायम है, सभी सरकारी गनर लेकर खुलेआम घूम रहे है। इन सभी लोगों से चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बावजूद गनर वापस नहीं लिया गया है, जिससे निष्पक्ष चुनाव किए जाने को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। बता दें कि आबिद प्रधान पर 36 से ज्यादा मुकदमे है और वही जैद खालिद पर 10 से अधिक गंभीर धाराओं में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

बता दें कि आदर्श आचार संहिता लागू हो जाने के बाद पुलिस ने अभी तक दो दर्जन से अधिक लोगों के गनर वापस कर लिया है लेकिन अतीक अहमद के गुर्गे समेत 25 लोगों अभी भी सरकारी गनर लेकर खुलेआम घूम रहे हैं और आशंका है कि प्रयागराज जिले में 27 फरवरी को होने वाली वोटिंग में गड़बड़ी कर सकते हैं। इन सभी पर बड़े अधिकारी व मंत्रियो का हाथ है। जब इस मामले पर जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार खत्री से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि जैद को शासन के आदेश पर सुरक्षा दी गई है। गौरतलब है कि अतीक अहमद के सबसे खास शार्प शूटर आबिद प्रधान व उसके दामाद को सरकारी गनर देने के मामले को 4पीएम ने प्रमुखता से उठाया था, जिसकी गूंज योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गई तो मुख्यमंत्री ने तत्काल गनर वापस लेने व गुण्डा एक्ट व हिस्ट्रीशीट खोलने व जिला बदर करने का आदेश दिया था।

अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ की कार्रवाई : राजेश्वर सिंह

जनता से भाजपा को वोट देने की अपील
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सरोजनीनगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय में रहते हुए अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई की। अवैध तरीके से लूटी गई करोड़ों रुपए की सम्पत्ति जब्त कराई। उन्होंने कहा कि नौकरी में रहते हुए एहसास हुआ कि सरकार में रहकर इन अपराधियों के खिलाफ सख्त कानून होना चाहिए। ताकि दोबारा कानून के साथ खेल न सके। उन्होंने जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की। बोले भाजपा सत्ता में आएगी तो ही अपराधियों पर लगाम कसी जा सकेगी। वहीं उन्नाव से भाजपा सांसद हरि सच्चिदानन्द साक्षी ने सरोजनीनगर में पार्टी के उम्मीदवार राजेश्वर सिंह के लिए वोट मांगा। सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री है लेकिन नेता पूरे विश्व के है। मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आने वाले समय में जनसंख्या नियंत्रण और समान आचार संहिता कानून बनाएगी। जनसंख्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी चिन्तित है।

उन्होंने कहा कि इस देश में अब चार बीवी, 40 बच्चे नहीं चलेगा। साक्षी महाराज ने कहा कि राजेश्वर सिंह के परिवार के कई सदस्य प्रशासनिक सेवा में हैं। वह खुद प्रवर्तन निदेशालय में संयुक्त निदेशक रहे। वह विधायक या मंत्री बनने के लिए नहीं बल्कि राष्टï्र सेवा के लिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। साक्षी महाराज ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने उज्जवला गैस योजना, पीएम आवास योजना, सौभाग्य योजना, किसान सम्मान निधि योजना, शौचालय योजना चलाईं जो किसी एक वर्ग नहीं, सर्व समाज के लिए हैं। विरोधी दल के नेता केवल एक समुदाय के लोगों का विकास करने की बात करते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिन माफियाओं को जेल भेजा है, यदि सपा सरकार आई तो वही माफिया सरकार चलाएंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने जहूराबाद से भरा पर्चा

लखनऊ। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी ओमप्रकाश राजभर ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक भी मौके पर मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के दौरान ओमप्रकाश राजभर के दो समर्थक सुरेंद्र राजभर और जयनाथ राजभर बतौर प्रस्तावक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button