प्रदेश में मरीज त्रस्त, मंत्री मस्त: अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने कहा- न बेड न व्हीलचेयर, पीठ पर पुत्र को लादकर ले जाने को मजबूर पिता
  • नीतीश ने खेद जता दिया अब बात खत्म

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल है जबकि यूपी के मंत्रियों को दूसरे राज्यों में चुनावी प्रचार करने से फुरसत नहीं है। सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य सेवाएं पटरी से उतर गई हैं। डेंगू बुखार और अन्य बीमारियों से मरीज तड़प-तड़पकर मर रहे है, जबकि भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल यूपी के बाहर चुनाव प्रचार में व्यस्त है।
अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि हमीरपुर में फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं मिली तो परिवारीजन ठेले पर मरीज को ले जाने पर मजबूर हो गए। व्हीलचेयर न मिलने पर पिता अपनी पीठ पर पुत्र को लादकर ले जाता है। औरैया के विधूना में सीएचसी के बाहर भाई द्वारा बहन का शव पीठ में बांधकर बाइक से घर ले जाने की घटना विचलित करने वाली है। अखिलेश ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के कारण हर रोज मरीज मर रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में भाजपा के भू-माफिया के कारण लोग वीडियो बनाकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं। कार्रवाई करने के लिए इससे बड़ा सुबूत क्या हो सकता है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों को गरीब बनाए रखा। मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के ताकत में आने पर जातीय जनगणना होगी। सभी जातियों को उनकी आबादी के अनुपात में हक और सम्मान उन्हें मिलेगा। पिछड़ों को मंडल कमीशन के अनुसार 27 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। मेधावी छात्रों को लैपटॉप और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाएगा। सपा अध्यक्ष लगातार चौथे दिन मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले से बहुत वादे किए थे, लेकिन उनका दूसरा कार्यकाल पूरा होने के बाद भी कोई वादा पूरा नहीं हुआ? किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। गरीबों को आवास नहीं मिला। नौजवानों को नौकरी नहीं मिली। आज महंगाई चरम पर है। गरीब और गरीब होता जा रहा है। नीतीश कुमार ने महिलाओं के बारे में एक बयान दिया है, के सवाल पर बोला कि नीतीश कुमार जी ने जो बयान दिया है, उन्होंने उस बात के लिए खेद और माफी मांग ली है। अगर कोई बात उनके मुंह से निकल आई है तो उन्होंने खेद माफी मांग ली है तो बात खत्म हो गई है।

सत्ता में आए तो अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे

सपा प्रमुख अखिलेश यादव छतरपुर पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि आज महंगाई चरम सीमा पर है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है। जो प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं। वो कह रहे हैं कि एक तरफ तो गरीबी काम हो गई है। उन्हें मजबूरी में गरीबों के लिए राशन देना पड़ा आखिरकार गरीबी किसकी कम हुई है। अखिलेश ने कहा भाजपा और कांग्रेस कांग्रेस और भाजपा इनके विकल्प में मैं जनता से अपील करता हूं कि समाजवादियों की मदद करें और उनके प्रत्याशियों का सहयोग करें, जिस तरह सरकारें रहीं हैं आज महंगाई चरम सीमा पर है। इस सरकार ने जिस तरह के फैसले लिए हैं। चाहे वो प्राइवेटाइजेशन एयरपोर्ट का हो, तमाम चीजें जिस सरकार बेच दीं हों उस सरकार से आप क्या उम्मीद करेंगे। मध्यप्रदेश में पिछले कितने वर्षों से भाजपा लगातार सरकार में है। उससे पहले कांग्रेस आई है, उसके बाद भी आम लोगों का जीवन नहीं बदला। प्रधानमंत्री के कल 9 नवंबर गुरुवार को छतरपुर दौरे के सवाल पर कहा कि जब वो भारत माता की जय बोलते हैं तो वे अग्निवीर को भी याद रखें, यदि भारत माता की जय बोलकर और पार्टी अपने आपको राष्टï्रवादी पार्टी बोलते हैं तो राष्ट्र सबसे पहले आता है। तो कम से कम उन्हें अग्निवीर व्यवस्था खत्म करनी चाहिए। जिस तरीके से फौज में पहले भर्ती होती थी हमेशा-हमेशा के लिए उसी तरह फौज में भर्ती करें और अगर फौज की भर्ती पहले की तरह नहीं हो रही है, तो मैं समझता हूं कि वे नारा देकर आम लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं। अगर समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी तो सबसे पहले अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेगी।

डायल-112 की महिला कर्मियों पर सरकार ने किया अत्याचार

समाजवादी पार्टी ने यूपी डायल 112 महिला कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि डायल 112 की महिला कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना दे रही थीं। उनके धरने को कुचलने के लिए भाजपा सरकार ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी हैं। अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि सपा सरकार में पुलिस तंत्र को मजबूत करने के लिए बनाए गए डायल 100 सिस्टम को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है। इस सरकार ने पुलिस व्यवस्था को ठीक करने के बजाय पहले नाम बदला और अब वहां कार्यरत महिला कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का षड्यंत्र कर रही है। यह भाजपा का नारी वंदन नहीं, बल्कि नारी बंधन का नमूना है। सपा के पूर्व एमएलसी सुनील सिंह साजन, समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी पूजा शुक्ला, नेहा यादव, वंदना चतुर्वेदी ने ईको गार्डन पहुंच कर आंदोलन कर रही महिलाओं का समर्थन किया।

Related Articles

Back to top button