नीतीश और तेजस्वी की अडानी समूह के निदेशक प्रणव ने की जमकर तारीफ अडानी समूह ने बिहार में अपना निवेश दस गुना बढ़ा कर 8700 करोड़ किया

बिहार बिजनेस कनेक्ट सम्मेलन में शामिल होना सम्मान की बात : प्रणव

10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, वेयरहाउस में 150 एकड़ के स्केल में 1200 करोड़ का निवेश होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। अडानी समूह के निदेशक प्रणव अडानी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम कर जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अडानी समूह 8700 करोड़ का निवेश करेगा। समूह के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, मैं पटना आकर और बिहार बिजनेस कनेक्ट सम्मेलन में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस प्रोग्राम के आयोजन के लिए बिहार सरकार को बधाई देता हूं, इस आयोजन ने सभी क्षेत्रों के इंडस्ट्री लीडर्स को एक साथ लाने का काम किया है। बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 के दौरान अडानी समूह ने घोषणा की है कि बिहार राज्य में मौजूदा 850 करोड़ रुपये के निवेश को बढ़ाकर 10 गुणा किया जाएगा, और समूह राज्य सरकार के बिहार डेवलपमेंट विजऩ के साथ है।
अडानी समूह के निदेशक प्रणव अडानी ने सम्मेलन के दौरान कहा, मुझे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अडानी ग्रुप आपके बिहार डेवलपमेंट विजन के साथ है… बिहार में अडानी ग्रुप लॉजिस्टिक्स, गैस डिस्ट्रिब्यूशन और साइलो में एग्री-लॉजिस्टिक सेक्टर में पहले से ही मौजूद है, इसमें हम अभी तक 850 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं, अब हम अपना निवेश बिहार में 10 गुणा करना चाहते हैं, और 8700 करोड़ रुपये का निवेश हमारी प्लानिंग है। उन्होंने कहा, कि आज के दौर में सभी लोग बिहार को इन्वेस्टमेंट एट्रैक्टिव डेस्टिनेशन के तौर पर देखते हैं, साल 2003 में दुनिया के सबसे बड़े मुंद्रा पोर्ट के प्राइवेट रेल लिंक का शुभारंभ भी नीतीश कुमार ने किया था, और प्राइवेट सेक्टर पोर्ट्स में रेल लिंक को बढ़ावा देने पर नीतीश जी ने जोर भी दिया था, उस दौरान भी नीतीश जी विकास के विषय में काफी दूर की सोच रहे थे।
प्रणव ने कहा कि हम तीन अतिरिक्त सेक्टरों में निवेश करना चाहते हैं, जिनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 10,000 लोगों को रोजग़ार मिलेगा… हम अपने वेयरहाउस में 150 एकड़ के स्केल में 1200 करोड़ का निवेश करने की योजना बना रहे हैं, इसमें से एक बड़ा गोदाम पटना में ही होने वाला है, इससे 2,000 लोगों को रोजग़ार मिलेगा… इसके अलावा हम छह जगहों – पूर्णिया, बेगूसराय, दरभंगा, समस्तीपुर, किशनगंज और अररिया – में अपने साइलो स्टोरेज को डेढ़ लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 2,75,000 मीट्रिक टन करने के लिए 900 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं… हम गया और नालंदा में अपना सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए 200 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं।

सीएम व डिप्टी सीएम ने बिहार में जीवनस्तर को सुधारा

अडानी समूह के निदेशक ने कहा, अगर बिहार के डेवलपमेंट प्लान का जिक्र करूं, तो साइकिल, यूनिफॉर्म स्कीम और जीविका योजना से महिलाओं की आय और जीवनस्तर में काफी सुधार आया है। हर घर में पीने का साफ पानी और बेरोजगारों के लिए चलाई गई चीफ मिनिस्टर एम्प्लॉयमेंट स्कीम और बिहार रूरल लाइवलिहुड प्रोजेक्ट जैसी योजनाएं पूरे देश के लिए एक स्टैंडर्ड स्थापित कर रही हैं… मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अडानी ग्रुप आपके बिहार डेवलपमेंट विजन के साथ है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, बिहार में हमारा इन्वेस्टमेंट प्लान… बिहार में अडानी ग्रुप लॉजिस्टिक, गैस डिस्ट्रिब्यूशन और साइलो में एग्री-लॉजिस्टिक सेक्टर में पहले से मौजूद है और इसमें हम अभी तक 850 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं, और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 3,000 लोगों को रोजगार मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button