दिल्ली से आगरा तक आयकर के ताबड़तोड़ छापे, हडक़ंप

एसीई ग्रुप व तीन अन्य कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची टीम

  • अजय चौधरी हैं एसीई कंपनी के प्रमोटर, दस्तावेज खंगाल रही हैं टीमें
  • चुनाव से पहले प्रदेश में लगातार चल रही है छापेमारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव से पहले आयकर विभाग की टीमें बेहद सक्रिय हो गयी हैं। आज टीमों ने एसीई ग्रुप के प्रमोटर अजय चौधरी के चार ठिकानों और आगरा के तीन कारोबारियों के यहां छापेमारी की। टीमें कारोबारियों के ठिकानों को खंगाल रही हंै। आयकर टीम की कार्रवाई से कारोबारियों में हडक़ंप मच गया है।

आयकर विभाग की टीम ने आज एसीई ग्रुप की कंपनियों और उसके प्रमोटर अजय चौधरी के दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। अजय चौधरी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव का करीबी बताया जा रहा है। कानपुर और कन्नौज के बाद आयकर विभाग ने आगरा में भी ताबड़तोड़ छापेमारी की। आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोटर्स विजय आहूजा के घर और मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर छापा पड़ा है। आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोट्र्स विजय आहूजा के घर में इनकम टैक्स टीम के करीब आठ से 10 अधिकारी मौजूद हैं। वहीं मानसी चंद्रा के जूता फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं।

वहीं कारोबारी मन्नू अलघ के यहां भी टीम पहुंची है। टीम ने आज सुबह चंद्रा कंपोनेंट, आहूजा इंटरनेशनल, नोवा शूज पर कार्रवाई शुरू की है। जैसे ही इन काराबोरियों के यहां आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं, इलाके में हडक़ंप मच गया। फिलहाल, आयकर विभाग की टीम की ओर से अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। टीम ने बैंक खातों को सील कर दिया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक एसीई ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से आयकर विभाग के राडार पर थे।

छापेमारी को लेकर सपा ने भाजपा पर साधा था निशाना

पीयूष जैन के यहां पड़ी छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये और सोने की बरामदगी को लेकर सपा ने भाजपा पर निशाना साधा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूछा था कि सरकार बताए कि नोटबंदी के बाद भी एक व्यक्ति के यहां इतना पैसा कहां से आया।

पीयूष जैन के यहां भी हुई थी छापेमारी

इससे पहले जीएसटी टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और आयकर टीम ने पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं। अभी तक पुष्पराज जैन के घर से बरामदगी को लेकर कोई सूचना नहीं आई है। वहीं बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से जीएसटी टीम को 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे, वहीं 23 किलो सोना मिला था। पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

विधान सभा चुनाव से पहले बढ़ रहा सपा का कुनबा

  • शामिल हो रहे भाजपा व अन्य दलों के नेता
  • देश बचाओ पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष ने थामा सपा का दामन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। विधान सभा चुनाव से पहले सपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व में विश्वास करते हुए भाजपा और बसपा समेत विभिन्न दलों के नेता और विधायक लगातार पार्टी में शामिल हो रहे हैं। आज देश बचाओ पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष जितेंद्र पंवार और भाजपा नेता जय प्रकाश पांडेय ने सपा का दामन थामा।
सपा के आधिकारिक ट्वीटर के मुताबिक आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए देश बचाओ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र पंवार और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडेय अपने साथियों के साथ सपा में हुए शामिल हुए। इसके पहले सोमवार को भाजपा की विधायक माधुरी वर्मा और बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय सहित विभिन्न दलों के नेता समर्थकों समेत सपा में शामिल हुए थे।

सीएम केजरीवाल और सांसद मनोज तिवारी कोरोना संक्रमित, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू

पाबंदियों को लेकर डीडीएमए की बैठक में लिया गया फैसला लगातार बढ़ रहे केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण डराने लगा हैं। आज आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और भाजपा सांसद मनोज तिवारी कोरोना संक्रमित हो गए है। वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू हो गया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। जिसे देखते हुए घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद को आइसोलेट करें और जांच करवाएं। केजरीवाल ने पार्टी के प्रचार के लिए गोवा और पंजाब जैसे चुनावी राज्यों में कई दौरे किए हैं।

वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। संक्रमण को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डीडीएमए की बैठक बुलाई थी। बैठक में संक्रमण को देखते हुए कई पाबंदियों पर चर्चा की गई। इसके तहत अब सरकारी कार्यालयों में अनिवार्य सेवाओं को छोडक़र वर्क फ्रॉम होम लागू होगा। केवल अनिवार्य सेवाओं के कार्यालय खुले रहेंगे। दिल्ली में प्राइवेट कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ को काम करने की इजाजत होगी। राज्य में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा। शादी समारोह में बीस लोग शामिल हो सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button