पत्रकारों को भेजी नोटिस वापस ले एसटीएफ : संजय सिंह

आप नेता बोले- लाखों लोगों ने फ्री बिजली गारंटी अभियान का किया समर्थन

लखनऊ। आम आदमी पार्टी का फ्री बिजली गारंटी अभियान सफलतापूर्वक पूर्ण हो गया है और लाखों लोगों ने हमारी पहली गारंटी के प्रति भरोसा इसका समर्थन किया। अभियान की विस्तार से जानकारी देते हुए संजय सिंह ने पार्टी की बरेली विधानसभा प्रभारी कृष्णा भारद्वाज पर हुए जानलेवा हमले के साथ एसटीएफ द्वारा पत्रकारों को नोटिस भेजने का मामला भी उठाया। भीषण ठंड में ठिठुरकर स्कूल जा रहे नौनिहालों की खबरों के हवाले से योगी सरकार को घेरा और कृषि कानूनों पर मोदी सरकार की मंशा पर आशंका जताते हुए एमएसपी गारंटी कानून की मांग की।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी की ओर से करीब डेढ़ माह पहले फ्री बिजली अभियान शुरू किया गया था। इसके लिए हमने 170 विधानसभा प्रभारियों को जिम्मेदारी दी थी जिन्होंने घर घर जाकर फ्री बिजली गारंटी फॉर्म लोगों से भरवाए। लोग आम आदमी पार्टी का बिजली गारंटी फार्म भरने के लिए खुद भी आगे आए। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में हजारों लोगों ने पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे सहित किसानों के लिए फ्री बिजली एवं बिजली का पिछला बकाया माफी की गारंटी के प्रति भरोसा जताया। लोगों ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 200 यूनिट बिजली फ्री और 400 यूनिट बिजली आधे दाम में देकर यह विश्वास पैदा किया है कि यहां भी सरकार बनने पर वह 300 यूनिट बिजली फ्री देने के साथ किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दे सकती है। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ आम आदमी पार्टी द्वारा दिए गए गारंटी फार्म भरे और सरकार बनने के बाद बकाया बिजली बिल माफ होने का विश्वास जताया।

संजय सिंह ने एसटीएफ द्वारा पत्रकार हेमंत तिवारी, संजय शर्मा और सत्य प्रकाश भारती को चेतावनी नोटिस भेजे जाने पर सवाल खड़े किए। संजय सिंह ने कहा कि एसटीएफ ने इन पर एसटीएफ के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है, क्योंकि लोगों ने एसटीएफ की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। पत्रकार अगर एसटीएफ की कार्यशैली पर कोई सवाल उठाते हैं तो उनको नोटिस देने के साथ उन्हें डराने, धमकाने और उन पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। देश में बोलने की आजादी है। लोगों को किसी सरकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने का हक है। लेकिन प्रदेश में एसटीएफ की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करने पर नोटिस भेजकर डराने का काम हो रहा है। मैं बार-बार कहता रहा हूं योगी जी प्रदेश बाबा साहब अंबेडकर के संविधान से चलेगा ना कि आप के फरमान से। एसटीएफ को यह नोटिस वापस लेना चाहिए, वरना आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर लड़ाई लड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button