सरकार ने मांगें नहीं मानीं तो उग्र होगा छात्र आंदोलन: रोहित

  • कहा- विद्यार्थियों के हाथ आ जाएगी सरकार
  • आईबीपीएस और एमपीएससी परीक्षा की तारीख एक दिन होने से नाराज हैं युवा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। आईबीपीएस परीक्षा और एमपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा एक ही दिन आयोजित किए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र पुणे में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन को शरद पवार ने समर्थन दिया है। इसके घटक दल एनसीपी-एसपी के नेता रोहित पवार भी छात्रों के साथ प्रदर्शन स्थल पर मौजूद हैं और वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि इस पर जल्द फैसला लिया जाए। शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार ने कहा, परसों से विद्यार्थी खुद के हक के लिए लड़ रहे हैं।
आंदोलन की भूमिका उन्होंने ली है। कल रात में 15 से 20 हजार विद्यार्थी आए थे। उनकी मांग थी कि एमपीएससी परीक्षा में कृषि विषय को शामिल किया जाए। इसके अलावा बैंकिंग की परीक्षा और एमपीएससी की परीक्षा की तारीख क्लैश हो रही है। रोहित पवार ने कहा, दो महीने से मंत्री और अधिकारियों के पास विद्यार्थी जा रहे हैं लेकिन सरकार से सकारात्मक नतीजा ना आने के कारण आंदोलन हो रहा है। यह निर्णय बहुत छोटा है और तत्काल लिया जा सकता है। दक्षिण के कुछ राज्यों ने निर्णय लिया है। महाराष्ट्र सरकार विद्यार्थियों की अनदेखी कर रही है। रोहित पवार ने एक्स पर धरने की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, सरकार में मंत्रियों और अधिकारियों ने सुबह की सैर, स्नान, चाय और नाश्ता किया होगा। इसलिए छात्रों की मांग को तुरंत मानने के लिए अधिसूचना जारी की जानी चाहिए, नहीं तो दो दिनों से सडक़ों पर उतरे छात्रों का आंदोलन इतना उग्र हो जाएगा कि सरकार उनके हाथ में आ जाएगी।

शरद पवार का छात्रों को समर्थन

राकांपा-एसपी प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र में 25 अगस्त को होने वाली एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर पुणे में प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों का पक्ष लिया। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी भी दी की अगर उन्होंने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो वे (शरद पवार) प्रदर्शन में शामिल हो जाएंगे। शरद पवार ने कहा, एमपीएससी परीक्षा देने वाले छात्रों के हितों पर विचार करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। कल तक अगर सरकार अपने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो मैं प्रदर्शन वाले स्थान पर जाऊंगा और छात्रों को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन में हिस्सा लूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button