शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया डिप्टी सीएम केशव के आवास का घेराव, एक भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी सोमवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव करने जा रहे थे कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों की अभ्यर्थियों से झड़प भी हुई जिस पर पुलिस ने बलप्रयोग कर उन्हें आगे जाने से रोक लिया। कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी मची रही। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी को हार्टअटैक पड़ गया जिसको ईलाज के लिए निजी अस्पताल भेज दिया गया है।

योगी सरकार की पुलिस का काला चेहरा उजागर

चौकी में भी पीडि़ता संग पुलिस ने की अभद्रता , 10 घंटे बैठाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बाराबंकी। एकबार फिर योगी सरकार की पुलिस का काला चेहरा उजागर हो गया है। महिला सुरक्षा की बड़ी-बड़ी डींगे मारने वाली बीजेपी सरकार में पुलिस कितनी संवेदनहीन है बाराबंकी जनपद के मसौली क्षेत्र से आई खबर ने बता दिया है। दरअसल वहां की एक किशोरी का अपहरण कर कथित रूप से चार दिन तक उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना में पुलिस ने जो केस दर्ज किया, वह उस शिकायती पत्र के आधार पर नहीं दर्ज हुआ जो एसपी को दिया गया था बल्कि पुलिस द्वारा बनवाई गई तहरीर पर दर्ज हुआ।
एसपी दिनेश कुमार सिंह ने हर बिंदु की जांच के सख्त निर्देश दिए हैं। एसपी के नाम वाले शिकायती पत्र में अपहरण से लेकर लखनऊ, कानपुर व गाजियाबाद तक किशोरी को ले जाने व जिस कमरे में रखा गया उसे आरोपी द्वारा अपने भाई का कमरा बताने का जिक्र है। शिकायती पत्र में किशोरी को दर्द की दवा देने का जिक्र भी है।

पुलिस पर अश्लील बातें कहने का आरोप

पुलिस चौकी पर पीडि़ता को बैठाने से लेकर आरोपी के छह साथियों द्वारा अश्लील बातें कहने का आरोप है। मगर एफआईआर कॉपी में 22 अगस्त को अपहरण कर कमरे में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने व 25 अगस्त को गांव के बाहर छोडऩे की बात कही गई है। इस संबंध में केस दर्ज कराने वाले वादी ने बताया कि दरोगा जी ने इसी तहरीर को मान्य करने की बात कही थी। उसने बताया कि मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर जांच की मांग भी की।

आठ दिन बाद मुकदमा दर्ज आरोपी गिरफ्तार

22 अगस्त को किशोरी के लापता होने के बाद उसके मामा ने त्रिलोकपुर पुलिस चौकी में तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने उसे खोजने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद मसौली पुलिस ने आनन-फानन अपने मन की दूसरी तहरीर बनाकर केस दर्ज कर लिया। एएसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि आरोपी युवक अंकित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चुप रहने के लिए किशोरी के मामा को दिये 50 हजार रुपये

इतना ही नहीं मामला शांत करने के लिए किशोरी के मामा को ऑनलाइन 50 हजार रुपये का भुगतान भी करा दिया। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि लापरवाही पाए जाने पर इस मामले में चौकी इंचार्ज मनोज कुमार को सस्पेंड कर दिया गया जबकि एसएचओ मसौली अरुण प्रताप सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। जांच एएसपी को सौंपी गई है।

किशोरी के विरोध पर जुट गई भीड़

पुलिस चौकी में जब अंकित के छह दोस्त किशोरी से अश्लील बातें करने लगे तो उसने विरोध किया। इस पर वहां भीड़ जुट गई। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता, उसके नाबालिग भाई व मामा से चार पन्नों पर हस्ताक्षर बनवा लिए जिसमें आरोपी को बचाने की मनगढ़ंत कहानी लिखी। जबरन सुलह भी करा दी।

31 अगस्त को जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से की शिकायत

दुष्कर्म पीडि़ता के मामा ने 31 अगस्त को जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री से गई शिकायत में बताया कि पुलिस ने एसपी के आदेश को दरकिनार कर मनमाने ढंग से मुकदमा दर्ज किया। नाबालिग पीड़िता को बिना किसी परिजन की मौजूदगी के 30 अगस्त से जबरन थाने में रोका गया है। पुलिस चौकी में आरोपी के छह दोस्तों द्वारा अभद्रता करने और सुलहनामे पर जबरन हस्ताक्षर करवाने की भी शिकायत की गई। यह भी कहा गया कि चौकी में आरोपी को बेदाग बताया गया।

बिहार में भाजपा नेता ने दिव्यांग से किया दुष्कर्म

गया। बिहार के गया जिले में हैवानियत हुई है। इसको अंजाम देने का आरोप भाजपा नेता पर लगा है। आरोप है कि शनिवार देर शाम भाजापा नेता नरेश राम तुरी ने दिमागी तौर पर कमजोर लडक़ी का दुष्कर्म किया है। इतना ही नहीं उसने हैवानियत के बाद फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला तूल पकडऩे लगा तो पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया। अब यह मामला काफी चर्चा में है। इस सियासत भी शुरू हो गई है। विपक्ष के नेता भाजपा नेता पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। यह पूरा मामला गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र की एक गांव की है। मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिन फतेहपुर थाना क्षेत्र में दिमागी तौर पर कमजोर लडक़ी के साथ भाजपा के पूर्व विधायक स्व. काली चरण के अधेड़ पुत्र ने बहला-फुसलाकर कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। पीड़िता के परिजनों ने महिला थाना में आरोपी पर एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता के परिजनों ने अपने लिखित शिकायत पत्र में बताया है कि मेरी बेटी दिमागी तौर पर कमजोर है। इसी का फायदा उठाकर भाजपा नेता ने लडक़ी को बहला-फुसलाकर ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। दुष्कर्म के दौरान आरोपी ने लडक़ी की अश्लील फोटो और वीडियो बना कर वायरल कर दिया है।

नगर निगम सदन में गूंजा सीवर सफाई का मुद्दा

भाजपा व कांग्रेस के पार्षद आपस में भिड़े, भाजपाइयों ने सफाई निरीक्षक के व्यवहार पर किया हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम का सदन सोमवार को हंगामेदार रहा। कई सभासदों ने अपने-अपने क्षेत्रों की सफाई, स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठाया। कांग्रेस के मुकेश सिंह चौहान ने सफाई का मुद्दा उठाया। उन्होंने अपने क्षेत्र पटेल नगर के बारे में कहा कि यह इलाका कटोरी की तरह है। जहां जल निकासी की समस्या बहुत है। वहां पर स्ट्रीट लाइट भी नहीं लगी है। महिलाएं निकलने से डरती हैं।
वहीं सपा पार्षद शफीकुर्ररहमान चचा ने सीवर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कैसरबाग ख्यालीगंज में 5 सालों से पंपिंग स्टेशन बन रहा है लेकिन अभी तक वो बनकर तैयार नहीं हो पाया है।
भाजपा पार्षद हैदरगंज द्वितीय धर्मेंद्र ने आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर बाबा बुद्धेश्वर के नाम पर रखने का रखा प्रस्ताव रखा। भाजपा पार्षद ने सुएज इंडिया कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाया। आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के प्रस्ताव पर भाजपा और कांग्रेस पार्षद आपस में भिड़ गए। वहीं जोन 7 में तैनात सफाई निरीक्षक सुनील वर्मा पर भाजपा पार्षदों ने लगाया दुव्र्यवहार का आरोप लगाया। नगर आयुक्त ने जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाने का भरोसा दिया साथ ही महापौर ने सुनील वर्मा पर 24 घंटे में कार्यवाही का आश्वासन दिया।

सदन में सुनाई दिया 4क्करू पीएम द्वारा उठाया गया मुद्दा

सदन में 4पीएम द्वारा पंपिंग स्टेशन बंद पड़े को लेकर प्रमुखता से खबर छापी थी। इसी को लेकर पार्षद शफीकुर्रहमान बोले नगर आयुक्त से की 5 साल से जनता से झूठ बोल रहे है । पार्षद कामरान बेग ने बताया इस पंपिंग स्टेशन से 3 पार्षदों के वार्डो में समस्या बनी हुई है। नगर आयुक्त ने कहा 6महीने में पंपिंग स्टेशन चालू हो जायेगा, जिससे सीवर की समस्या जल्द ही खत्म हो जाएग। पर मामला अब भी जस का तस।

जम्मू में सुंजवां आर्मी कैंप पर फायरिंग एक जवान घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप के पास सुरक्षा बलों ने एक बड़ा एंटी-टेरर ऑपरेशन शुरू किया है। संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई की और फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान इलाके की घेराबंदी की जा रही है और व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
फायरिंग की घटना में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।
इस घटना ने क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है और जांच के लिए उच्च स्तरीय दल घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।
प्रशासन ने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत सुरक्षा बलों को दें।

मांग

हाथरस में हुई योगेश उपाध्याय की हत्या के विरोध में व हत्यारों की गिरफ्तारी तथा पीडि़त परिवार की शासन द्वारा आर्थिक मदद व परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस प्रदान करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय संयुक्त ब्राह्मïण संघर्ष समिति ने पांच कालिदास मार्ग पर प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button