हिमंता बिस्वा सरमा का अजीबोगरीब बयान, कहा- महिलाओं को मां बनने के लिए नहीं करना चाहिए इंतजार

गुवाहाटी: अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बार फिर महिलाओं को लेकर एक टिप्पड़ी की है। हिमंत बिस्वा सरमा ने महिलाओं के मां बनने की सही उम्र बताई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को ‘सही उम्र’ में ही मां बनना चाहिए, क्योंकि ऐसा न होने पर कई सारे मेडिकल कॉम्प्लीकेशंस होते हैं। सरमा ने एक सरकारी समारोह में बोलते हुए कहा कि कम उम्र में शादी और मातृत्व को रोकने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

22 से 30 साल मां बनने की सही उम्र: सरमा

असम के सीएम का ये बयान राज्य सरकार द्वारा बाल विवाह और कम उम्र में मातृत्व की जांच  को लेकर कड़े कानून लाने के साथ ही पॉक्सो अधिनियम को लागू करने के निर्णय को लेकर आया है। सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि अगले 5-6 महीनों में ऐसे हजारों लोगों (पतियों) को गिरफ्तार किया जाएगा। क्योंकि 14 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना अपराध है, भले ही वह कानूनी रूप से पति ही क्यों न हो।

सरमा ने कहा कि महिला की शादी की कानूनी उम्र 18 साल है और कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान मातृत्व के बारे में बात करते हुए सरमा ने कहा कि महिलाओं को मां बनने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे जटिलताएं पैदा होती हैं। सीएम ने कहा कि मां बनने की सही उम्र 22 से 30 साल है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भगवान ने हमारे शरीर को इस तरह से बनाया है कि हर चीज के लिए एक उपयुक्त उम्र होती है।

Related Articles

Back to top button