कहां है यूपी पुलिस, बागपत में माहौल बिगाडऩे की कोशिश

तमंचा तानकर लगवाए धार्मिक नारे

मस्जिद से घर लौट रहे युवक को पीटा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक बार फिर से माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। सवाल उठ रहा है कि आखिर अब कहां गए वो पुलिस अफसर जो हर नागरिक की सुरक्षा का दावा करते हैं। मस्जिद में नमाज अदा कराकर लौट रहे शहर काजी के बेटे को कुछ युवकों ने रोक लिया। इसके बाद उन्होंने शहर काजी के बेटे पर तमंचा तान दिया और उससे जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए। इतना ही नहीं उसके गले में भगवा पट्टा डाल दिया।
पीडि़त युवक ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर दी गई और जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।शहर काजी हबीबुर्रहमान का बेटा मुजीबुर्रहमान शहर की एक मस्जिद में इमाम हैं। वह पुराने कस्बे की एक मस्जिद में नमाज अदा कराकर घर लौट रहा था। मुजीबुर्रहमान ने पुलिस को बताया कि गले में भगवा गमछा डाले तीन युवकों ने उसे रास्ते में रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे।इसके बाद तमंचा तानकर पहले हिंदुस्तान जिंदाबाद और फिर जय श्रीराम के नारे लगाने का दबाव बनाया। उसने जय श्रीराम के नारे लगाने से मना किया तो उसकी पिटाई कर जान से मारने की धमकी दी। उसके गले में गमछा डालकर जबरन जय श्री राम के नारे लगवाने लगे। हंगामा होने पर तीनों युवक धमकी देते हुए भाग गए।

पहले भी हो चुका माहौल बिगाडऩे का प्रयास
बागपत जिले में असामाजिक तत्वों ने कुछ दिन पहले भी माहौल बिगाडऩे का प्रयास का किया था, जिसमें शुगर मिल परिसर में पीर पर भगवा रंग की पुताई कर दी थी। इसमें पुलिस ने 15 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

एसपी की फटकार पर हरकत में आई पुलिस
पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय पूरा मामला दबाने का प्रयास किया। वहीं, पीड़ित ने एसपी से शिकायत की तो एसपी ने कोतवाली पुलिस को फटकार लगाई। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मुकदमा दर्ज किया।

प्रदर्शन
कांग्रेस मुख्यालय के सामने कांग्रेस महिला मोर्चा ने लगातार बढ़ती महंगाई और मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए अभद्र व्यवहार के विरोध में प्रदर्शन किया।

दुर्घटनास्थल पर जुटी भीड़ में घुसी कार, नौ लोग कुचलकर मरे
अहमदाबाद में इस्कॉन ब्रिज पर बड़ा हादसा,जीप और डंपर की हुई थी टक्कर
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। अहमदाबाद के इस्कॉन ब्रिज पर बड़ा हादसा हुआ है। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई है और 13 लोग घायल हुए हैं। जीप और डंपर की टक्कर के बाद वहां खड़े लोगों को कार ने कुचला है।
मृतकों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। अहमदाबाद में एक फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार से आ रही कार एक दुर्घटनास्थल पर खड़ी भीड़ में घुस गई, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सरखेज-गांधीनगर राजमार्ग के इस्कॉन पुल पर दो वाहनों के बीच टक्कर के बाद लोगों की भीड़ एकत्र थी, तभी तेज गति से आ रही एक लग्जरी कार भीड़ में घुस गई, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य लोग घायल हो गए। ऐसा बताया जा रहा है कि कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से चल रही थी। स्थानीय मीडिया ने बताया कि मृतकों में बोटाद और सुरेंद्रनगर के लोग शामिल हैं।

राजस्थान बॉर्डर पर पाक का ड्रोन मार गिराया
श्रीगंगानगर में बीएसफ ने नाकाम की साजिश
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीगंगानगर। राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की ओर से एक और नापाक हरकत सामने आई है। बॉर्डर पार से एक ड्रोन भेजा गया। इसके जरिए नशे की खेप भेजी गई थी। हालांकि देश के युवाओं को नशे की दलदल में डालने की इस साजिश को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोन को बीएसएफ के जवानो ने मार गिराया। इसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया है। बीएसएफ को अब तक तीन पैकेट मिले हैं। इसमें ढाई किलो कोकीन बरामद हुई है।
बीएसएफ के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात 34वीं बटालियन की बीओपी 41 पीएस के पास यह घटना हुई। बीएसएफ के जवानों को पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी। इस पर बीएसएफ की ओर से ड्रोन पर फायरिंग की गई। फायरिंग के दौरान ड्रोन क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। बीएसएफ को इस दौरान तीन पैकेट मिले। इनमें ढाई किलो कोकीन बरामद हुई। इस घटना के बाद इलाके में बीएसएफ और पुलिस की ओर से सयुंक्त सर्च अभियान चलाया गया। घटना के बाद बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

 

कश्मीर में सेना ने दो घुसपैठियों को किया ढेर
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से चार एके राइफल्स, नौ एके मैगजीन, 175 एके की गोलियां, छह हथगोले, एक यूबीजीएल, चार यूबीजीएल गोले और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित हथियारों का बड़ा जखीरा मिला। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सेना, स्थानीय पुलिस और सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान के तहत सतर्क सुरक्षा बलों ने बुधवार की सुबह कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश के संबंध में खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के माछिल सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ रोधी अभियान शुरू किया था। श्रीनगर में रक्षा मंत्रालय के जन संपर्क अधिकारी कर्नल इमरोन मुसावी ने कहा कि मंगलवार रात करीब 11 बजे सैनिकों को संदिग्ध गतिविधि का पता चला, जिसे निगरानी उपकरणों के माध्यम से लगातार ट्रैक किया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार तडक़े चार बजकर करीब 55 मिनट पर आतंकवादियों को चेतावनी दी गई। प्रवक्ता ने बताया कि त्वरित कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया।
पानी भरे गड्ढे में डूबकर चार मासूमों की मौत
सडक़ किनारे खेल रहे थे चारों बच्चे
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हरदोई। हरदोई जिले में पचदेवरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैकपुर गांव में दर्दनाक हादसे से ह?कंप मच गया। यहां सडक़ किनारे पानी भरे गड्ढे में डूबकर चार मासूम बच्चों की मौत हो गई। मैकेपुर निवासी शब्बीर अली का पुत्र अजमत (11) और सद्दाम (14) गांव के ही शौकीन अली की पुत्री खुशनुमा (12)और पुत्र मुस्तकीम ( 10 ) सडक़ किनारे खेल रहे थे। इसी दौरान सडक़ किनारे गड्ढे में भरे पानी में गिर गए। चारों की डूबकर मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंच रही है।
जनपद हरदोई में डूबने से हुई जनहानि पर सीएम योगी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों के परिजनों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कैप्टन अंशुमान को दी श्रद्धांजलि
परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता व एक सदस्य को देंगे नौकरी
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सियाचिन में शहीद हुए जनपद देवरिया निवासी सेना के कैप्टन अंशुमान सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की भी घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सडक़ का नामकरण शहीद अंशुमान सिंह के नाम पर करने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ हैं। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।

चयन
चयनित 39 डिप्टी कलेक्टर, 93 पुलिस उपाधीक्षक, 7 जिला खाद्य विपणन अधिकारी/जिला पूर्ति अधिकारी, 12 कोषाधिकारी / लेखाधिकारी, 10 अधिशासी अधिकारी श्रेणी-1/सहायक नगर आयुक्त/कर निर्धारण अधिकारी, 44 नायब तहसीलदार, 422 चिकित्साधिकारी, 53 प्राविधिक सहायक/खान अधिकारी/खान निरीक्षक (भू-तत्व एवं खनिकर्म निदेशालय) 5 व्यवस्थाधिकारी / व्यवस्थापक, 15 प्रबंधक / विशेष कार्याधिकारी को नियुक्ति पत्र वितरित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Related Articles

Back to top button