बृजभूषण के खिलाफ आज दर्ज होगा बयान

दो महिला पहलवान सुनाएंगी आपबीती, कुश्ती संघ और पहलवानों में विवाद का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के नामी पहलवान खिलाड़ी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज कराने वाली पहलवानों में से दो के बयान दर्ज हो सकते हैं, सभी पीडि़तों के बयान दर्ज कराने के बाद बृजभूषण को जांच के लिए बुलाया जा सकता है।
पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगट और साक्षी मलिक ने दिल्ली पुलिस की तरफ से प्रदान किए गए सुरक्षा कवर से इनकार कर दिया है। पहलवानों ने कहा कि उन्हें रक्षा प्रदान की गई थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया है।
पहलवानों ने कहा कि अगर वह जंतर मंतर पर सुरक्षित नहीं हैं तो वह कहीं भी सुरक्षित नहीं हो सकते। हम यहां कुश्ती समुदाय के अपने भाइयों और बहनों के साथ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं। इससे पहले रविवार (30 अप्रैल) को पीएसओ सुरक्षा के मद्देनजर पहलवानों के पास गए थे, लेकिन पहलवानों ने विनम्रता से उन्हें जंतर-मंतर छोडऩे के लिए कहा। जहां यह पहलवान 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पहलवानों को पूरा न्याय मिलेगा : मनोज तिवारी

पहलवानों के विरोध को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम खिलाडिय़ों का बहुत सम्मान करते हैं। एफआईआर दर्ज की गई है और न्याय भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह मामला एथलीटों से जुड़ा है, इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

फारूक व सिद्धू भी समर्थन में

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके ने भी सोमवार (1 अप्रैल) को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने कहा कि वह जंतर-मंतर पर धरना दे रहे भारतीय पहलवानों के साथ हैं। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का साथ भी पहलवानों को मिला है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के आरोपों को लेकर दिल्ली में विरोध कर रहे पहलवानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि एकता शक्ति है और किसी भी सरकार को हिला सकती है। नवजोत सिंह सिद्धू भी पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कौन सही है जानने के बाद भी कोई एक्शन न लेना सबसे बड़ी कायरता है। उन्होंने पूछा कि आखिर एफआईआर में देरी क्यों हुई?

बृजभूषण ने ऑडियो क्लिप सौंपी

कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदर्शनकारियों पहलवानों के खिलाफ एक नया आरोप लगाया है.। बृजभूषण ने कहा कि उन्होंने समिति को एक ऑडियो क्लिप सौंपी है, जिसमें बजरंग पुनिया एक व्यक्ति से लडक़ी का अरेंजमेंट करने के लिए कह रहे थे, जिसकी मदद से उनपर पॉक्सो एक्ट के तहत उत्पीडऩ का आरोप लगाया जा सके।

सम्मान और गरिमा के साथ निपटाएं मामले : ओलंपिक संघ

भारतीय ओलंपिक संघ के खिलाडिय़ों के आयोग ने सुझाव दिया है कि आईओए को ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिये जिसमें खिलाडिय़ों से जुड़े मसलों से सम्मान और गरिमा के साथ निपटा जाए।

सतर्कता बरतिए कम हो रहा कोरोना

पिछले 24 घंटे में आए 3,325 नए केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,325 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार से तुलना करें तो नए मामलों में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई है। इसी के साथ देश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 44 हजार के पार पहुंच गया है। देश में वर्तमान समय में 44,175 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। देश में अब तक 4.49 करोड़ लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।
सक्रिय मामले अब कुल संक्रमणों का 0.11 फीसदी है। देश में बीते दिन कोरोना की वजह से 17 लोगों की मौत भी हुई है। इसी के साथ देश में मरने वालों की संख्या बढक़र 5,31,564 हो गई है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को को बीते 24 घंटे में 4 हजार 282 नए केस सामने आए थे। वहीं सक्रिय मामलों में भी गिरावट देखी जा सकती है. 47 हजार 246 से घटकर 44 हजार 175 रह गए हैं। रिकवरी दर 98.71 प्रतिशत मंत्रालय की वेबसाइट पर साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्टï्रीय कोविड रिकवरी दर 98.71 प्रतिशत दर्ज की गई है। संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढक़र 4,43,77,257 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत बनी हुई है।

बिलकिस बानो के मामले में फिर सुप्रीम सुनवाई

बिलकिस बानो का मामला उच्चतम न्यायालय की चौखट पर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में आज बिलकिस बानो के मामले में दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। इस मामले में पिछली सुनवाई 18 अप्रैल को हुई थी। इस दौरान जस्टिस केएम जोसेफ और बीवी नागरत्ना की बेंच ने सरकार से दोषियों की रिहाई की वजह पूछी थी।
कोर्ट ने कहा था- आज यह बिलकिस के साथ हुआ, कल किसी के साथ भी हो सकता है। बिलकिस ने अपनी याचिका में गुजरात सरकार पर अपने मामले के दोषियों को समय से पहले रिहा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने 11 दोषियों को रिहा किए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र और गुजरात सरकार से दोषियों को समय से पहले रिहाई देने से जुड़ी फाइलें पेश करने के लिए कहा था। कोर्ट ने कहा था कि अगर आप दोषियों को रिहा करने की वजह नहीं बताते हैं तो हम अपना निष्कर्ष निकालेंगे।

कर्नाटक चुनाव: प्रचार में आई तेजी कांग्रेस-भाजपा में वार-पलटवार

बीजेपी व कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर लगा रहे हैं आरोप प्रत्यारोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चित्रदुर्ग (कर्नाटक)। कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियां जोरो पर है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने राज्य के एक पारंपरिक वाद्य यंत्र पर अपना हाथ आजमाया।
अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कर्नाटक को विकसित भारत का प्रेरक बल और विकास इंजन बनाने की आवश्यकता है। इसे पूरा करने के लिए हमें डबल इंजन सरकार को फिर से सत्ता में लाना होगा!

कर्नाटक में चोरी की है सरकार : राहुल

राहुल ने कहा कि कर्नाटक की सरकार ने पिछले 3 साल में क्या किया, उसके बारे में पीएम मोदी एक शब्द नहीं बोलत, उन्होंने कहा कि उनकी बीजेपी की सरकार चोरी की सरकार है। प्रचार करने कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 मई को कर्नाटक में शिवमोग्गा के तीर्थहल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम से नागरिक सुरक्षा संगठन द्वारा आयोजित बाइक मतदाता जागरूकता रैली को रवाना करते जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार व नेशनल इंटर कॉलेज पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करती छात्राएं ।

Related Articles

Back to top button