वीआईपी सुरक्षा में नजर आएगी महिला कमांडो

Women commandos will be seen in VIP security

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। वीआईपी की सुरक्षा के लिये प्रशिक्षित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) महिला कमांडो की पहली टुकड़ी को जल्द ही गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और उच्च जोखिम वाली अन्य हस्तियों के साथ विभिन्न दायित्वों के निर्वहन के लिए तैनात किया जाएगा।

इन दायित्वों में पांच राज्यों में आगामी चुनावों के दौरान इनके साथ मौजूद रहना भी शामिल है, आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सीआरपीएफ ने अपनी वीआईपी सुरक्षा इकाई में 32 महिला कमांडो की अपनी पहली टुकड़ी को तैयार किया है और अब उन्हें दिल्ली में स्थित शीर्ष ‘जेड-प्लस’ सुरक्षाघेरा प्राप्त लोगों की रक्षा करने का काम सौंपा जाएगा। सूत्रों ने कहा कि इन महिला कमांडो ने वीआईपी सुरक्षा दायित्वों, निहत्थे युद्ध, जामा तलाशी और विशेष हथियारों से फायरिंग में अपना 10 सप्ताह का प्रशिक्षण पूरा किया है और अब इन्हें जनवरी में किसी समय तैनात किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि करीब एक दर्जन अन्य जेड प्लस श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्त लोगों के पास बारी-बारी से यह महिला कमांडो टुकड़ी तैनात की जाएगी। महिला कमांडो को इन वीआईपी की गृह सुरक्षा टीम के हिस्से के रूप में तैनात किया जाएगा और वे पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान, यदि आवश्यक हो तो सुरक्षा प्राप्त लोगों के साथ दौरे पर भी जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button