06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर और बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार की आज तो स्थिति है, वो राक्षस राज वाली हो गई है. उन्होंने सीएम पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार के आस-पास जो उनके चेले बचे हैं, वह पैसा लेकर एसपी और डीआईजी की पोस्टिंग कर रहे हैं.

2 बीजू जनता दल के नेता गौतम बुद्ध दास ने एक बार फिर भाजपा सरकार को घेरा है। उंन्होने सरकार को घेरते हुए कहा कि ओडिशा में भाजपा सरकार बने लगभग 2 महीने का वक़्त हुआ है। इतने थोड़े अरसे में Liquor Tragedy होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ये सरकार की असफलता को दर्शाता है।

3 वक्फ संशोधन बिल 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि “मौजूदा मोदी सरकार के द्वारा जो कोशिश की जा रही है इस कोशिश के पीछे एक मात्र मंशा है- जमीनों को कब्जा करके अडानी को देना। अपने दोस्त अडानी को जमीनें देने के लिए ये बिल लाया जा रहा है।“

4 जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू और कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने विधासनभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ गठबंधन का एलान किया है। उन्होंने कहा कि नेकां और कांग्रेस गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया, शाम तक चरणवार सूची प्रकाशित की जाएगी। कांग्रेस ने भी अपने एक्स अकाउंट से गठबंधन की घोषणा की है। जिसमें कहा कि आज पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की।

5 पंजाब स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने एड्स पर राज्य परिषद की पहली बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि एचआईवी पीड़ितों को मुफ्त यात्रा और वित्तीय सहायता पर विचार सरकार कर रही है। बलबीर सिंह ने निर्देश दिया कि पीड़ितों से संबंधित भेदभाव के मुद्दों को हल करने के लिए शिकायत अधिकारी नियुक्त करना सुनिश्चित करें।

6 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने माओवादी की समस्या को बस्तर की तरक्की को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि बस्तर इन दिनों काफी तरक्की कर रहा है इसी कड़ी में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने राष्ट्रीय स्तर की दो प्रतियोगिताएं आयोजित की है। जिसमें खिलाड़ी बढ़ चढ कर हिस्सा ले रहे हैं।१

7 दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 11 दिनों की हड़ताल के बाद काम पर लौटने का फैसला किया है। बता दें कि कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के विरोध में डॉक्टर हड़ताल पर थे। सुप्रीम कोर्ट की अपील और निर्देश के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है। इससे इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

8 बदलापुर कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसे लेकर तरह-तरह की बयानबाजी हो रही है। वहीं इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि चूंकि यह स्कूल बीजेपी और आरएसएस से जुड़ी विचारधारा का है, इसलिए पुलिस पर दबाव डाला जा रहा है.

9 शिमला में ईडी कार्यालयों के सामने कांग्रेस बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में राजधानी शिमला में कांग्रेस ने ईडी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पार्लियामेंट में भी यह बात कही और राहुल गांधी ने बार-बार इस बात को कह रहे हैं कि सारा बिजनेस देश का आज एक व्यक्ति के हाथ में चला गया है।

10 केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मलाड चिंचोली मराठी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “चुनाव खत्म होने के बाद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीसरी बार देश की कमान संभालने के बाद मेरा उत्तर मुंबई में आगमन लगभग हर हफ्ते रहा है। यहां लगातार विकास के कार्य चल रहे हैं जहां मेरा जाना हुआ है। यहां तक कैसे उत्तम सुविधाएं पहुंच सकें इस पर भी विचार हुआ। हम सब उत्तर मुंबई को उत्तम मुंबई बनाने के संकल्प में जुटे हैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button