महाराष्ट्र 1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री चेहरे पर घमासान छिड़ा है.... इस बीच अब उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने भी अपना रुख साफ कर दिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री चेहरे पर घमासान छिड़ा है…. इस बीच अब उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने भी अपना रुख साफ कर दिया है…. शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि जनता के मन में जो चेहरा है….. जनता उसे ही मुख्यमंत्री बनाएगी…. पवार साहब की बात पूरी तरह सही है…. कौन कितनी सीटें जीत रहा है यह बाद में तय होगा… लेकिन यह तय है कि MVA को बहुमत मिल रहा है….

2… महाराष्ट्र के राजकोट किले में पिछले महीने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले में फरार मूर्तिकार-ठेकेदार जयदीप आप्टे को बुधवार की रात ठाणे जिले के कल्याण से गिरफ्तार किया गया… जिसको लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र में सिंधुदुर्ग पुलिस जयदीप आप्टे की तलाश कर रही थी…. क्योंकि उसके द्वारा बनाई गई मूर्ति 26 अगस्त को उद्घाटन के नौ महीने से भी कम समय में गिर गई थी….

3… कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ के समर्थन में भड़काऊ पोस्ट करने…. और सिखों तथा मुसलमानों के बीच सौहार्द खराब करने की कोशिश करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 27 वर्षीय एक सोशल मीडिया ‘इन्फ्लुएंसर’ को हिरासत में लिया…. पुलिस अधिकारी के अनुसार, हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान फैज़ान अब्दुल ज़मीर अंसारी के रूप में हुई है….

4… एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार से रामगिरि महाराज के आपत्तिजनक बयान को लेकर पांच दिनों के भीतर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की…. साथ ही चेतावनी दी कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो मुंबई तक मार्च निकाला जाएगा….

5… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर महाविकास अघाड़ी में तकरार जारी है…. दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एमवीए को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की कोई जरूरत नहीं है….

6… महाराष्ट्र की एक महिला ने तलाक की याचिका को मुंबई से नागपुर में ट्रांसफर करने की मांग की थी… औऱ उन्होंने मांग की थी कि इस याचिका पर नागपुर में सुनवाई हो लेकिन उससे अलग रह रहे पति ने असंवेदनशीलता दिखाते हुए आपत्ति जताई थी… जिसके बाद कोर्ट ने उसपर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया… और कहा कि यह राशि पत्नी को दिया जाए….

7… कोल्हापुर में शरद पवार ने सीएम फेस को लेकर कहा कि संख्याबल के आधार पर मुख्यमंत्री चुना जाएगा… वहीं उनके बयान का महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने समर्थन किया… और पटोले ने कहा कि शरद पवार ने जो कहा उचित ही कहा है…. चुनाव में हम महाविकास अघाड़ी के तौर पर ही जाएंगे… और एमवीए ही हमारा संख्याबल होगा…. सीएम हम बाद में तय करेंगे….

8… महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख ने सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ केस दर्ज करने पर प्रतिक्रिया दी है… और उन्होंने इसको लेकर बीजेपी पर हमला बोला है… और कहा है कि मैं इस तरह की धमकियों और दबाव से बिल्कुल भी घबराया हुआ नहीं हूं….

9… महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दो बड़े फैसले लिए हैं…. 5 सितंबर से 19 सितंबर तक गणेशोत्सव के लिए कोंकण जाने वाले गणेश भक्तों के लिए रोड टैक्स माफ करने का फैसला किया है… तो दूसरी ओर, सरकार ने एसटी कर्मचारियों के मूल वेतन में साढ़े छह हजार की बढ़ोतरी की है… इसके बाद एसटी कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी है…. एसटी कर्मचारियों के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को बैठक की….

10… लोकसभा चुनाव में लगे झटके के बाद किसानों की मांग के आगे महाराष्ट्र की एनडीए सरकार झुक गई है….. उसने अपने एक ड्रीम प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया है…. कोल्हापुर के किसान इस प्रोजेक्ट का भारी विरोध कर रहे थे…. जिसके चलते बुधवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने ड्रीम प्रोजेक्ट शक्तिपीठ एक्सप्रेस-वे को रद्द करने की घोषणा की…. बता दें कि एक्सप्रेस-वे की अधिसूचना रद्द करने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव सौंपा गया था…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button