06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 दिग्गज कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज कांग्रेस में शामिल हो गए. दोनों ही कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि उन्होंने चुनाव लड़ने के सवाल को हंस कर टाल दिया. वहीं कांग्रेस ने कहा कि ये आपको आज या कल में पता चल जाएगा. कांग्रेस में शामिल होने पर विनेश फोगाट ने कहा कि पूरे देशवासियों का धन्यवाद देना चाहती हूं. मैं आपकी उम्मीदों पर खड़ा उतरूं.

2 भाजपा नेता और सांसद अरुण गोविल ने कहा की कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में जो रेप की घटना हुयी है उसके दोहियों को कठोरतम सजा मिलनी चाहिए। उन्हे ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो समाज में मिसाल कायम कर सके। ऐसे लोग अर्धविक्षिप्त होते हैं, कठोर सजा ही इनका इलाज है।

3 कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा है कि अगर हिमाचल में रोहिंग्या मुसलमान सक्रिय हैं तो इसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है। वहां भाजपा की सरकार रही है, उन्हे इस मामले को देखना चाहिए था। वहीं अगर देश में रोहिंग्या मुसलमान या अन्य लोगों की घुसपैठ हो रही है तो इसके लिए मोदी जी जिम्मेदार हैं। उन्हे बताना चाहिए की जब सीमा पर बीएसएफ सक्रिय है, अन्य एजेंसियां सक्रिय हैं तो फिर ये घुसपैठ हो कैसे रही है।

4 मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन योजना पर NCP-SCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि “मुख्यमंत्री के नाम से जो महिलाओं और बहनों के लिए योजना लाई गई है वो लोकसभा के नतीजों के बाद आई है। इन्हें बहनों की याद लोकसभा के बाद आई… दुख की बात है कि उन्होंने बहन-भाई के पवित्र रिश्ते को 1500 रुपये का रिश्ता बना दिया है, उन्हें उनकी बहनें समझ में नहीं आई… बहन को प्यार चाहिए, पैसा नहीं चाहिए। यह इन्हें समझ नहीं आता। यही समस्या है सरकार की कि उन्हें प्यार और व्यवहार में अंतर नहीं पता।”

5 दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने पूर्व AAP नेता राजेंद्र पाल गौतम के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि “हमें खुशी है कि राजेंद्र पाल गौतम, जो सामाजिक लड़ाई के नेता के रूप में काम कर रहे थे, उन्होंने आज कांग्रेस का हाथ थामा है, उनके आने से निश्चित रूप से हमारी सामाजिक न्याय की लड़ाई को बल मिलेगा। मैं उनका कांग्रेस में स्वागत करता हूं… हमने दिल्ली में लगातार जमीन पर काम किया है और इस दौरान आम आदमी पार्टी और भाजपा के कई साथी हमारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं…

6 भाजपा को गुरुग्राम में बड़ा झटका लगा है। टिकट बंटवारे से नाराज होकर पार्टी के कद्दावर नेता जीएल शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ इस्तीफा दे दिया है। वह सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। इससे पहले नवीन गोयल और डॉ. डीपी गोयल भी पार्टी छोड़ चुके हैं। अब यशपाल बत्रा समेत कई अन्य नेता भी इस्तीफे की तैयारी में हैं।

7 केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “सिंगापुर के साथ संबंधों को रणनीतिक साझेदारी के उच्च स्तर तक बढ़ाया गया है। प्रधानमंत्री की सिंगापुर यात्रा के दौरान नए युग की तकनीकों, कौशल विकास, शिक्षा पर सेमी कंडक्टर मिशन पर कुछ बहुत बड़ी पहल को अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने सिंगापुर में इन्वेस्ट इंडिया का एक कार्यालय खोलने की भी घोषणा की है… यह एक अद्भुत और नई पहल है…

8 जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू पहुंचे।
इस दौरान उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 इतिहास बन चुका है, ये कभी भी लौटकर नहीं आ सकता। क्योंकि यही वो विचारधारा थी जिसने युवाओं के हाथ में पत्थर थमाए। 10 साल बाद हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कई वायदे किए हैं।

9 चंडीगढ़ में पिछले 5 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने धरना खत्म कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन के प्रधान जोगिंदर सिंह उगारहा ने धरना खत्म करने का एलान करते हुए कहा कि अगर सरकार उनकी बात नहीं मानती है फिर से बड़ा संघर्ष करेंगे। बता दें कि किसानों ने मुख्यमंत्री मान के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है।

10 कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर कहा है कि यहां जंगल राज चल रहा है। उन्होने कहा कि रोजाना रेप की वारदात बढ़ रही है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में हुई रेप की वारदात को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा हे कि इस घटना पर बीजेपी के बड़े नेता और प्रधानमंत्री सहित गृहमंत्री क्यों चुप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button