अशोक गहलोत के गढ़ में गरजे सचिन पायलट, कहा- सरकार में जल्दी हो गया बिखराव

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट जोधपुर दौरे पर थे.... इस दौरान पायलट ने प्रदेश की भजनलाल सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट जोधपुर दौरे पर थे…. इस दौरान पायलट ने प्रदेश की भजनलाल सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है… सचिन पायलट ने कहा कि, भजनलाल सरकार में कई पावर सेंटर बन गए हैं…. संगठन कुछ बोलता है, सरकार कुछ बोलती है…. वैसे आमतौर पर ये बिखराव 3-4 साल के बाद दिखता है…. लेकिन यहां ये बिखराव बहुत जल्दी हो गया…. दरअसल, सचिन पायलट शुक्रवार को जोधपुर दौरे पर थे…. इससे पहले जयपुर से जोधपुर वो ट्रेन में पहुंचे थे…. इसके बाद खेजड़ली में आयोजित विश्नोई समाज के कार्यक्रम में पहुंचे…. जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ…. बता दें, जोधपुर सर्किट हाउस में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि जोधपुर में इतनी दुष्कर्म की घटनाएं हुई हैं…. जिससे लॉ एंड आर्डर पूरी तरह से बिखर गया है…. हर जिले में असामाजिक तत्व पांव पसार रहे हैं…. सरकार में मल्टीपल पावर सेंटर बन गए हैं….

आपको बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि किसी को पता नहीं है कि वो मंत्री है या नहीं…. सरकार कुछ बोलती है…. संगठन कुछ बोलता है…. बहुत जल्द ही सरकार में बिखराव हो गया…. इसका नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है…. जिन कामों के वर्क आर्डर हमारी सरकार देकर गई थी… वो भी पूरे नहीं हो सके…. पूरी तरह से सरकार विफल हो चुकी है…. वहीं, सीएम भजनलाल के न्यायालय की अनुमति के बिना विदेश जाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि यह कानूनी मामला है…. ऐसे में मैं यह जानता हूं कि प्रदेश प्राथमिकता होना चाहिए…. शिक्षा, चिकित्सा, शहरी व ग्रामीण विकास अगर नहीं हो रहा है… तो यह प्रबंधन की इच्छा शक्ति की कमी… और ब्यूरोक्रेसी पर अपना प्रभाव रखने की कमी सरकार में मुझे नजर आ रही है….

वहीं RPSC के पुर्नगठन और पेपर लीक को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि आरपीएससी पर जनता का विश्वास उठ चुका हैं….. विश्वसनियता खत्म हो चुकी है…. इसे वापस लाना होगा…. नौजवानों का भविष्य इस पर टिका हुआ है…. इसका पुर्नगठन करने में किसी को क्या आपत्ति है…. पूरी संस्था खोखली हो चुकी है…. सदस्य जेल जा रहे हैं…. ऐसे में पुर्नगठन क्यों नहीं हो सकता…. अगर इच्छा शक्ति है और कोई करना चाहे तो कर सकता है…. नहीं करना है तो कानूनी अड़चन का बहाना बनाया जा सकता हैं…. नौजवानों के भविष्य पर खिलवाड करने का हक किसी को नहीं है…. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार एक देश एक चुनाव का नारा दे रही थी… लेकिन चार राज्यों का चुनाव एक साथ नहीं करवा पा रही है…. हरियाणा और कश्मीर में चुनाव प्रचार शुरू हो गया है….. भाजपा की दस साल की हरियाणा की सरकार का जाना तय है…. दोनों जगह हमारी सरकार बनेगी… जम्मू-कश्मीर में हम गठबंधन के साथ हैं…. पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद अब संसद के मुद्दे विपक्ष तय कर रहा है…. सरकार को कई मुद्दों पर बैकफुट पर आना पड़ा है….

वहीं, सचिन पायलट ने खेजड़ली में विश्नोई समाज के कार्यक्रम में कहा कि समाज के विरूद्ध और हित में ऐसे षड्यंत्र… और साजिश भी रची जाती है…. उससे हमें सवाधान रहना पड़ेगा…. बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपसे आग्रह करूंगा हम सभी पढ़ाई, शिक्षा और संस्कारों पर ध्यान दें…. नई पीढ़ी हमारी बातों को नहीं सुनेगी, हमारे कर्मों को देखेगी…. हम कहें कुछ और करे कुछ और इससे ये होने वाला नहीं है…. हमें अपनी करनी…. और जीवनशैली से नौजवानों की पीढ़ी को प्रभावित करना है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button