02 बजे तक की बड़ी खबरें

1- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान आज गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही उन्होंने समस्या लेकर आए लोगों को आश्वस्त किया हर व्यक्ति की समस्या का समाधान कराना संवेदनशील सरकार की प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कहा, यदि कोई दबंग या भू माफिया ऐसी हिमाकत कर रहा हो तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

2- राष्ट्रीय लोकदल चौधरी चरण सिंह को विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए अन्य प्रदेशों में भी अपना विस्तार कर रही है। इसके तहत हर प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनाव में 12 प्रत्याशी उतारने के साथ ही पार्टी झारखंड व उत्तराखंड में भी विधान सभा चुनाव लड़ेगी।

3- सपा प्रमुख अखिलेश यादव के मठाधीश और माफिया वाले बयान को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच मेरठ में अखिलेश यादव का पुतला फूंकने को लेकर बीजेपी और पुलिस आमने-सामने आ गई. पुलिस ने अखिलेश यादव का पुतला नहीं फूंकने दिया और इसको लेकर भाजपाई पुलिस से उलझ बैठे. खूब हंगामा हुआ और जमकर नारेबाजी भी. पुलिस पुतला छीनकर ले गई, लेकिन काफी देर तक गहमा गहमी रही.

4 गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का एक्स हैंडल हैक कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान अलीगढ़ अतरौली के सोहन सिंह के रूप में हुई है। आपको बता दें कि कांग्रेस पवन खेड़ा ने इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्रालय पर सवाल उठाए थे।

5 रामगढ़ताल में पानी के हिलोरों के बीच फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में बैठकर लोग लजीज व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे। इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गई हैं, 19 सितंबर को लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहमति दे दी है। इसके बाद जीडीए लोकार्पण की तैयारियों में जुट गया है।

6 वाराणसी से देवघर के बीच चलने वाली वंदे भारत की शुरुआत 16 सितंबर से हो रही है। इस ट्रेन का किराया चेयरकार के लिए 1355 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास के लिए 2415 रुपये है। ट्रेन में कुल 20 कोच होंगे जिसमें 18 चेयरकार और 2 एक्जीक्यूटिव क्लास के होंगे। ट्रेन वाराणसी से देवघर के बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन सासाराम जंक्शन गया जंक्शन नवादा कियूल जंक्शन और जसीडीह जंक्शन पर रुकेगी।

7 बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा वाराणसी दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि एकादशी के दिन बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में हम सभी पूजा करने आए हैं. यहां की ऊर्जा पूरे देश को ऊर्जावान बनाती है. इस पवित्र नगरी आना किसी के लिए भी सौभाग्य की बात है. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर हमला बोला और उन्हें अय्याश बताया. उन्होंने कहा कि ये लोग हर क्षेत्र में असफल रहे हैं.

8 मेरठ के कलक्ट्रेट परिसर में स्थित पुराने और जर्जर एडीएम ब्लाक को तोड़कर तीन मंजिला नया कार्यालय कांप्लेक्स बनाया जाएगा। 23 करोड़ की लागत से बनने वाली इस बिल्डिंग के लिए 2.75 करोड़ की पहली किश्त भी जारी कर दी गई है। इस नए भवन में पार्किंग की सुविधा भी होगी और इसे दो साल में पूरा किया जाना है।

9 सपा विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल इनपर सदर कोतवाली में गंभीर धाराओं में FIR दर्ज हुआ है. श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह ने सपा विधायक के आवास पर नाबालिग नौकरानी के फांसी से मौत और घटना के दूसरे दिन दूसरी नाबालिग नौकरानी से मारपीट, बाल बंधुआ मजदूर और काम के बदले मजदूरी नहीं देना सहित अन्य कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है.

10 यूपी में आये दिन रेप की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अयोध्या में राम मंदिर में सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपियों के साथ ही गैर जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button