05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा विधानसभा चुनाव के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर नशे के कारोबार और माफियाओं को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग देश को निगल लेना चाहते हैं. ये समाज के विकास की सबसे बड़ी बाधा हैं. सीएम योगी ने इन लोगों को चण्ड और मुण्ड बताया और कहा कि ये महिषासुर की तरह युवाओं की जवानी छीन रहे हैं.

2 यूपी विधानभवन के बाहर आज आत्मदाह के लिए पीलीभीत से एक परिवार के पांच लोग पहुंचे। गनीमत रही कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने समय से पहले उन्हें रोक लिया और हिरासत में लेकर अपने साथ हजरतगंज थाने ले गई। वहीं बता दें कि परिवार ने पीलीभीत पुलिस पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद उन्हें के कदम उठाना पड़ा।

3 मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र स्थित एक इंस्टीटयूट की शिक्षिका द्वारा इजराइली हमले में मारे गए बगदादी कमांडर को श्रद्धांजलि देने के मामले में बजरंगदल के प्रखंड संयोजक आशीष ने परतापुर थाने पहुंचकर शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी। एक सप्ताह पूर्व बगदादी आतंकी को इजराइल सेना ने बम विस्फोट में ढेर कर दिया था। पुलिस का कहना है कि जांच के लिए इंस्टीटयूट में पूछताछ की गई। बताया कि शिक्षिका इंस्टीटयूट से इस्तीफा देकर कश्मीर चली गई है।

4 सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड के सामान्य निकाय गठन के लिए जोर आजमाइश जारी है। वहीं मेरठ के परतापुर थाने में भारतीय किसान यूनियन का धरना सातवें दिन भी जारी है। वहीं एक किसान ने चिता पर लेटकर आत्मदाह का प्रयास किया। जैसे तैसे किसान को पुलिस अधिकारियों ने मनाया। हालांकि किसान उपलों से बनाई चिता पर ही लेटा रहा। गुरुवार को सुबह थाना परिसर में चिता पर लेटे किसान के ऊपर थाना पुलिस ने टेंट लगा दिया जिसका किसानों ने विरोध भी किया।

5 IAS अवनीश अवस्थी ने भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार की भूमिका निभा रहे अवनीश अवस्थी ने आरोप लगाया है कि दंपति ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की है.

6 महात्मा गांधी को लेकर कंगना रनौत के ट्वीट पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। समाजवादी पार्टी नेता सुनील सिंह साजन ने कंगना रनौत को सलाह दी है. सुनील सिंह साजन ने कहा है कि वो बापू के बारें में पढ़ें. उन्हें देश के साथ गांधी के बारे में पढ़ना चाहिए. देश के लोगों ने उन्हें राष्ट्रपिता की उपाधि दी है. देश के लोगों ने उन्हें राष्ट्रपिता की उपाधि दी है. गांधी जी भी देश के लाल हैं.

7 समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल दो दिवसीय दौरे पर महोबा पहुंचे. यहां एक निजी गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उनकी जुबान फिसल गई. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने एक कहावत इस्तेमाल करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जिसे लेकर अब सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है।

8 प्रदेश में अब ट्रैफिक नियमों की अनदेखी सरकारी कर्मचारियों पर भारी पड़ सकती है। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सरकारी कर्मचारियों को नया फरमान सुनाया है. इसके तहत सरकारी विभागों में हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाकर आने वाले कर्मचारियों पर सख्ती बरती जाएगी.

9 भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान का दूसरा चरण एक अक्टूबर से शुरू हो गया है. जिसे लेकर भाजपा नेताओं ने तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी नेता अपने जिले में सबसे ज्यादा सदस्य बनाने की लिस्ट में नंबर वन आने की होड़ में लगे हैं. अवध क्षेत्र के जिले एक दूसरे को पूरी टक्कर दे रहे हैं.

10 अंबेडकरनगर के 300 गांवों में बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। ओवरलोड ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जाएगी और नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे । इस योजना से उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली मिलेगी। फिलहाल महरुआ भीटी कटेहरी सेनपुर अशरफपुर बरवां विद्युत उपकेंद्र से जुड़े 300 गांवों में अधिकांश ट्रांसफार्मर ओवरलोड चल रहे है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button