अभी से करनी है 24 की तैयारी : मायावती

  • चुनाव के लिए लगातार संघर्ष जारी रखना

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि सिर्फ आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि बसपा को पूरे यूपी में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए संघर्ष व प्रयास लगातार जारी रखना है। इसी क्रम में एक समुदाय विशेष को चुनावों में गुमराह होने से बचाना भी बहुत जरूरी है। बसपा प्रमुख ने ट्वीट के जरिए फिर से आजमगढ़ चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और अपनी आगे की तैयारियों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में जिस संघर्ष व दिलेरी के साथ गुड्ïडू जमाली ने चुनाव लड़ा उसे आने वाले लोकसभा चुनाव तक जारी रखने का संकल्प जरूरी है। मायावती ने कहा कि चुनाव अभी दूर है, मगर तैयारी अभी से करनी है। उन्होंने कहा कि संगठन के लोग पंचायतों का भ्रमण करें, जनता की बात सुने। जनता की संबंधित समस्याओं को हल कराने का ज्यादा से ज्यादा प्रयास करें। चुनावी मुस्तैदी इसी तरह बनाए रखनी होगी। उधर पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कू पर लिखा कि पार्टी के सभी छोटे और बड़े, जिम्मेदार लोगों व कार्यकर्ताओं को और मजबूती के साथ आगे बढ़ना है।

यूपी में नई एमएसएमई नीति जल्द

लखनऊ। एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही नई एमएसएमई नीति लाएगी। इसमें प्रदेश में नए उद्योग लगाने वाले निवेशकों को कई सुविधाओं और छूट की व्यवस्था होगी। एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसोचेम) की ओर से आयोजित एमएसएमई सम्मेलन में उन्होंने कहा कि 30 जून को राज्य में एक बड़े लोन मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें राज्य के विभिन्न हिस्सों के करीब एक लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों और छोटे उद्यमियों को ऋ ण उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में ऋ ण मेले की शुरुआत करेंगे। साथ ही सभी जिलों में भी ऋ ण मेलों का आयोजन होगा। अंतरराष्टï्रीय एमएसएमई दिवस पर यूपी एमएसएमई सम्मेलन के आयोजन को लेकर एसोचेम की सराहना करते हुए सचान ने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान राज्य में 96 लाख उद्यमियों को 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया। प्रदेश को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में राज्य सरकार काम कर रही है। एसोचेम के यूपी डेवलपमेंट काउंसिल के सह अध्यक्ष अनुपम मित्तल ने कहा कि यूपी निवेशकों के सबसे अनुकूल राज्यों में अग्रणी है। एसोचेम की चमड़ा एवं फुटवियर समिति के सह अध्यक्ष मोतीलाल सेठी ने कहा कि राज्य सरकार उद्यमियों की सुविधा के लिए कई कदम उठा रही है।

योजना युवाओं के लिए अग्निपथ नहीं बर्बादी का पथ : हरीश रावत

देहरादून। अग्निपथ योजना का विरोध प्रदेशभर में जारी है। प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा और पूर्व सीएम हरीश रावत सहित पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने योजना का युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया। अग्निपथ योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ये योजना युवाओं के लिए अग्निपथ नहीं बल्कि बर्बादी का पथ है। अग्निपथ को युवाओं के साथ धोखा बताने के साथ ही उन्होंने इसे देशहित के भी खिलाफ बताया। सरकार की इस योजना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की। रावत ने कहा कि सेना में भर्ती होना उत्तराखंड के युवाओं का हमेशा से सपना रहा है, लेकिन अग्निपथ योजना के माध्यम से सरकार ने उत्तराखंड ही नहीं संपूर्ण देश के युवाओं को छलने का काम किया है। नई टिहरी में भी अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने शहीद स्मारक में प्रदर्शन कर सत्याग्रह किया। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। केंद्र सरकार पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर भारतीय सेना के गौरव को भी तोड़ने का आरोप लगाया। उत्तरकाशी में कांग्रेसियों ने योजना के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका। विधानसभा क्षेत्र देवप्रयाग के कांग्रेसियों ने योजना के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह किया। साथ ही योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की। पौड़ी में कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनोद नेगी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह किया।

Related Articles

Back to top button