एयर इंडिया के प्लेन ने की इमरजेंसी लैडिंग

नई दिल्ली। स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है, जिससे यात्रियों में हडक़ंप मच गया है। यह फ्लाइट यूएस के नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। इस बीच एयर इंडिया के बोइंग 777 प्लेन के एक इंजन में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराने का फैसला लिया गया। हालांकि, विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।
एयर इंडिया की एक फ्लाइट बुधवार को 300 यात्रियों को लेकर नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। जब विमान आसमान में उड़ रहा था तो अचानक से उसके एक इंजन से तेल रिसने लगा। जब विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, उस वक्त स्वीडन के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौजूद थीं, लेकिन संयोग अच्छा रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ।
जब यात्रियों को पता चला कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही है तब वे काफी घबरा गए थे। धरती पर आपात स्थिति में विमान के उतरने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि अब यात्रियों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए दूसरी फ्लाइट का इंतजाम किया जा रहा है। अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या पहले किसी ने एयर इंडिया की फ्लाइट के इंजन को चेक नहीं किया था?
आपको बता दें कि इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट को लैंडिंग के वक्त दिक्कत आई थी। ये विमान दुबई से तिरुवनंतपुर आ रहा था। हालांकि, बाद में पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल की मदद से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई।

Related Articles

Back to top button