गलत लोगों के हाथ में जब सत्ता होगी तो गलत ही होगा: प्रियंका

बोलीं-भाजपा जाएबे वाली है, कांग्रेस आएबे वाली है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्वालियर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा मप्र में भाजपा की सरकार जाने वाली है कांग्रेस की सरकार आने वाली है। उन्होंने ग्वालियर में हुंकार भरी। सीएम शिवराज और सिंधिया को प्रियंका ने जमकर घेरा। उन्होंने पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले का मुद्दा भी उठाया। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि सत्ता की फितरत है, जैसे इंसान के हाथ में होती है, वैसा ही स्वाभाव होता है। सत्ता को गलत इंसान के हाथ में दे दो, तो इसी तरह की लूट मचेगी, जो आपके प्रदेश में हो रही है। अत्याचार उन्हीं पर होते हैं जो कमजोर होते हैं।
आदिवासियों के साथ कैसे अत्याचार किए जा रहे हैं। दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन हैं, और दूसरी तरफ खबरें भी हैं। सबसे ज्यादा विवेक जनता में होता है, जनता कभी गलत निर्णय नहीं लेती। अगले पांच सालों में क्या आप यही चाहते हैं, जो इन पांच सालों में हुआ है। जिनके पास सत्ता है, जो आप पर राज कर रहे हैं। घोटाले पर घोटाले कर-करके कमा रहे हैं।

एमपी में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना

कांग्रेस आपके लिए कुछ वादे और कुछ गारंटी लाई है। हमारी जहां सरकार है, वहां हमने जो गारंटी दी वो निभाई जा रही है। चाहे आप कर्नाटक, राजस्थान में देखें तो जो वादे किए थे, वो निभाए जा रहे हैं। राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल में पुरानी पेंशन स्कीम लागू है। जब आप सरकारी नौकरी लेने जाते हैं, तो उसकी सबसे बड़ी बात क्या होती है, जीवन के लिए सुरक्षा, आपको पेंशन मिलेगी। लेकिन सरकारी कर्मचारियों को आज पेंशन नहीं मिलती। जहां कांग्रेस की सरकार है वहां पुरानी पेंशन लागू है। पुरानी पेंशन यहां भी लागू होगी। मेरी बहनों के खाते में सीधे 1500 रुपये डाले जाएंगे। गैस का सिलेंडर 500 रुपये में दिया जाएगा।

जागरूक बने जनता सरकार से मांगे जवाब

बड़े-बड़े आलीशान महल हैं इनके, लेकिन आपके पास एक पाई नहीं बचती, क्योंकि आप जागरूक नहीं बने हैं। आपकी जागरूकता में कमी है, आप नेताओं से सही सवाल नहीं करते। आप क्यों नहीं पूछते 22 हजार घोषणाएं की इनमें से दो हजार भी पूरी कीं। ये जो बड़े-बड़े उद्योगपति हैं इनकी कितनी कमाई है। 16 सौ करोड़ रुपये एक दिन की कमाई है, जिनको ये देश की कंपनियां दे चुके हैं। मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आप एक ईमानदार सरकार चाहते हो की नहीं। आज प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार हैं। युवाओं के सपने तोड़ दिए हैं।

Related Articles

Back to top button