राहुल गांधी ने कहा अमेठी से है मेरा 42 सालों का रिश्ता, मैं जितना रायबरेली का उतना ही अमेठी का

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस बीच अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने संयुक्त रैली को संबोधित किया... इस दौरान उन्होंने बीजेपी के सारे झूठ से पर्दा हटाने का काम किया... और जनता को अपनी योजनाओं की सटीक जानकारी दी...जिससे बीजेपी में खलबली मच गई है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अमेठी सीट से 2019 का चुनाव हारने के बाद बाद पहली बार राहुल गांधी ने अमेठी के लोगों से अपने रिश्तों पर बात की… आपको बता दें अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि… मैं 12 साल का था तब से यहां आ रहा हूं….. मैंने अमेठी का वह समय देखा जब यहां बंजर खेत होते थे…. टूटी हुई सड़कें होती थीं…. मैंने अपनी आंखों से अमेठी को बदलते हुए देखा है…. मैं अपने पिता के साथ यहां आता था…. मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि…. राजनीति में मैंने जो कुछ भी सीखा वह अमेठी से ही सीखा है….

2… सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लोगों ने सेना में अग्निवीर लागू किया है…. अगर फिर से सत्ता में आ गए तो पुलिस की नौकरी में भी अग्निवीर योजना लागू हो जाएगी…. जिसको लेकर उन्होंने जनता से अपील की है कि… जब वोट करने जाना तो बेरोजगारी और महंगाई को ध्यान रखना… वहीं अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा संविधान बदलने की साजिश कर रही है….. इंडिया गठबंधन इसे कभी सफल नहीं होने देगा…. अमेठी में सिलेंडर वाले लोग अब सरेंडर कर रहे हैं…. 13 रुपये किलो की चीनी का ख्वाब दिखाया…. मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था…. एक और एक मिलकर 11 हो रहे हैं…. इससे भारतीय जनता पार्टी वाले नौ दो ग्यारह हो रहे हैं….

2… शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि इंडिया अघाड़ी की रैली हमेशा बड़ी होती है… और लमहाराष्ट्र में महा विकास के सर्मथन में बहुत बड़ी लहर चल रही है…. जिसको लेकर संजय राउत ने आगे कहा कि आज एक रैली है…. पर हमें शिवाजी पार्क नहीं दिया गया… और प्रधानमंत्री को लाया गया…. अब प्रधानमंत्री जी शिवाजी पार्क में रहेंगे…. और महा विकास अघाड़ी बीकेसी ग्रांउड में चुनावी रैली करेगा….

3… कांग्रेस पार्टी के नेता और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी उदित राज ने कहा है कि…. भारतीय जनता पार्टी विपक्ष को ध्वस्त करने का षड्यंत्र रच रही है…. हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया गया…. कांग्रेस पार्टी के खाते सील कर दिये गये….. चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार किया गया…. इसलिये जनता से अपील की जा रही है…. की तानाशाही को उखाड़ने को लिये अपना वोट दें…. तानाशाह जब तक सत्ता से नहीं जायेंगे…. तब तक लोग इसी तरह जेल जाते रहेंगे….

4… बीजेडी नेता वीके पांडियन ने अमित शाह के बयान का जबाब देते हुए कहा कि 2019 के आम चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने भविष्यवाणी की थी कि सीएम नवीन बाबू को ओडिशा के लोगों से विदाई मिल रही है…. और बीजेपी ओडिशा में सरकार बना रही है….. वहीं 2 घंटे के भीतर सीएम नवीन पटनायक ने जवाब दिया कि ओडिशा में हमारे दो चरण पहले ही खत्म हो चुके हैं….. और इन दो चरणों के साथ ही बीजेडी को बहुमत मिल चुका है…. और मैं अपने शपथ ग्रहण में पीएम मोदी को आमंत्रित करूंगा…. बाद में जब इसका विश्लेषण किया गया तो नवीन बाबू ने जो कहा वह सच था… और इस बार भी बीजेपी ओडिशा में सरकार बनाने को लेकर खूब शोर मचा रही है….. यह ओडिशा में भाजपा के कैडर और उनके नेताओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए है…. बता दें कि 30 में से 30 जिला परिषद जिले हारने के बाद उन्होंने अपना आत्मविश्वास खो दिया है….

6… लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है… सभी दलों के नेता अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए है… और जनता को साधने के लिए चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं… इस बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने दावा किया कि I.N.D.I.A गठबंधन 300 सीटें जीतेगा…. और एनडीए को लगभग 200 सीटें मिलेंगी…. हम सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करते हैं… हम चुनाव जीतेंगे और सरकार बनाने और चर्चा करने के लिए एक साथ आएंगे….

7… बिहार के आरजेडी नेता मनोज झा ने गृह मंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए दावा किया कि देश और संविधान सुरक्षित हाथों में नहीं है…. संविधान को बदलने के उनके पास कई तरीके हैं…. गोलवलकर ने ‘बंच ऑफ थॉट्स’ लिखी थी….. क्या उनमें से किसी ने कहा कि हम उस किताब को खारिज करते हैं…. और हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है…. इस किताब में (संविधान) ), अनुच्छेद 15 और 16 सार्वजनिक रोजगार में आरक्षण के बारे में बात करते हैं…. अमित शाह ने कितना सार्वजनिक रोजगार प्रदान किया है… 2014 में, आप प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार लेकर आए थे….. अब तक यह 20 करोड़ है…. लेकिन आपके पास कोई ब्लूप्रिंट नहीं है…. नौकरियां ख़त्म करने से आरक्षण ख़ुद ख़त्म हो जाता है…. अमित शाह के रवैये के अनुसार…. उनके हाथ में न तो देश सुरक्षित है… और न ही संविधान… इंदिरा गांधी के पास 400 (लोकसभा सीटें) नहीं थीं…. लेकिन उन्होंने बांग्लादेश बनाया… और आप नहीं कर सकते…. वह साहस रखो….

8… समाजवादी पार्टी के नेता फखरुल हसन चांद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता से किये गए वादों को प्रधानमंत्री पूरा करने में नाकाम रहे…. इसलिए इंडिया गठबंधन ने जनता से जो वायदे किये हैं… उन्हें पूरा करने का काम भी किया है…. इसलिए जनता परिवर्तन चाहती है और वो इंडिया गठबंधन की तरफ बहुत आस और उम्मीद से देख रही है…. इंडिया गठबंधन के जितने भी साथी है…. सब अपने-अपने प्रदेशों से बीजेपी के लिए बुरी खबर लेकर आ रहे हैं…. इसलिए लगता है कि 4 जून को रिजल्ट आयेंगे…. तभी जनता के अच्छे दिन शुरू होंगे….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button