योगी सरकार की पुलिस की नाक के नीचे हुई शर्मनाक हरकत

20 गाडिय़ों से सडक़ घेर मनाया जन्मदिन का जश्न

यूपी पुलिस मुख्यालय से चंद दूरी पर रईसजादों ने उड़ाया कानून का मजाक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोंडा में भाजपा प्रत्याशी के काफिले से दो लोगों की मौत और उससे पहले पुणे में पोर्श गाड़ी से दो लागों की जान जाने के मामले की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि यूपी की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार की पुलिस की नाक नीचे कई गाडिय़ों से पूरे सडक़ को घेर कर रईसजादों ने जन्मदिन मनाया। उनकी इस हरकत से भीषण गर्मी में राहगीर भी परेशान हो गये। दरअसल लखनऊ में जन्मदिन का ऐसे जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें कि रास्ता ही जाम कर दिया और अमीरजादे नियम-कानून को ताक पर रख बेखौफ लोग बीच सडक़ पर पार्टी करते रहे। लखनऊ के पॉश इलाके में बीच सडक़ पर एक रईसजादे के जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा है। 20 से ज्यादा गाडिय़ों ने सर्विस रोड को जाम कर रखा है.। लडक़े कारों के ऊपर खड़े होकर हुड़दंग मचा रहे हैं। गुरुवार को इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए केस दर्ज कर लिया है।

 

वायरल वीडियो पर एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस शशांक सिंह ने कहा कि वायरल वीडियो में शहीद पथ पर दो मॉल के बीच सर्विस लेन में 20-25 कारें खड़ी दिखाई दे रही हैं। पुलिस को पता चला है कि ये लोग जन्मदिन का जश्न मना रहे थे। अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कार की नंबर प्लेटों के जरिए कुछ लोगों की पहचान की है, जब कि अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है।

प्रचंड लू ने यूपी-बिहार में 200 से ज्यादा की जान ली

ओडिशा में एक दिन में 19 ने तोड़ा दम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देशभर में बीते कई दिनों से भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। इस बीच नौतपा में बढ़ते तापमान ने सांसों पर संकट खड़ा कर दिया है। लू के कारण देश में दो सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में प्रचंड गर्मी भीषण लू आपदा बनकर टूटी है। यहां 12 जिलों में 65 लोगों की मौत हुई है, जबकि? प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में ढाई सौ से अधिक लोग भर्ती हैं। भोजपुर रोहतास और औरंगाबाद में स्थिति और भी खराब है। पटना समेत पूरा बिहार गर्मी की मार से झुलस रहा है। वाराणसी और आसपास के इलाकों में सबसे ज्यादा मौतें
वहीं, उत्तर प्रदेश में भी भीषण लू और अत्याधिक गर्मी के कारण 160 से अधिक लोगों की जान चली गई। यूपी में सबसे अधिक 72 मौतें वाराणसी और इसके आसपास के इलाकों में हुईं है।

उत्तर-पश्चिम भारत में अभी सताएगी गर्मी, कल से बारिश के आसार

उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, झारखंड, बिहार व ओडिशा में शुक्रवार को लू के आसार हैं। साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार, झारखंड और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर एक जून को भी लू चल सकती है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर-पश्चिम भारत में लू चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 31 मई और एक जून को लू का असर ज्यादा रहेगा। हालांकि, एक जून और इसके बाद हल्की बूंदा-बांदी और धूल भरी हवाओं के चलने से कुछ राहत मिलेगी। देश की राजधानी दिल्ली में लू की वजह से पहली मौत दर्ज की गई। मृतक मजदूर था और उसे 107 डिग्री बुखार था। वहीं, यूपी के बांदा में एक मालगाड़ी के लोको पायलट को हीट स्ट्रोक के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, यूपी में छाया मातम

22 की मौत, उप्र के मृतकों की संख्या सबसे ज्यादा
150 फीट गहरी खाई में गिरी थी यात्रियों से भरी बस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बड़ा सडक़ हादसा हुआ है। जम्मू जिले में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस सडक़ से फिसलकर खाई में गिर गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढक़र 22 हो गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना चोकी चोरा में तंगली मोड़ पर हुई। मरने वालों में यूपी के लोगों की संख्या अधिक है।
अधिकारी ने बताया कि बस लगभग 150 फीट नीचे खाई में लुढक़ गई। जानकारी के मुताबिक ये बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र क्षेत्र से तीर्थयात्रियों को शिव खोरी क्षेत्र में लेकर जा रही था। राजिंदर सिंह तारा ने कहा, बस शिव खोरी की ओर जा रही थी। यहां मोड़ तो बहुत सामान्य है। यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी लेकिन शायद ड्राइवर को नींद आ गई। बस मुडऩे के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई। जम्मू-कश्मीर: परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने कहा, बस शिव खोरी की ओर जा रही थी। यहां कट बहुत सामान्य है, यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी लेकिन शायद ड्राइवर को नींद आ गई थी…बस मुडऩे के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई…इस दुर्घटना में करीब 22 लोग की मृत्यु हुई।

बस में करीब 50 यात्री सवार थे

बस में करीब 50 यात्री सवार थे। ये दुर्घटना अखनूर शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर हुई, जब बस अचानक सडक़ से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। इंडियन आर्मी ने क्विक रिएक्शन मेडिकल टीम को तैनात किया है। ये बचाव कार्य में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। दुर्घटना स्थल से घायल व्यक्तियों को निकाला जा रहा है और हर संभव सहायता दी जा रही है।

अलीगढ़ के कई श्रद्धालु

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजीकरण नंबर यूपी81सीटी-4058 वाली बस खाई में गिर गई। बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र से श्रद्धालुओं को लेकर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के पौनी इलाके में शिवखोड़ी जा रही थी। बस ने अपना सफर उत्तर प्रदेश से शुरू किया था। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में से एक महिला की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के निवासी राधेश्याम की पत्नी धरमपति (42) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि अधिकतर पीडि़त उत्तर प्रदेश के हैं। सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों ने शवों और घायलों को रस्सियों के सहारे खाई से बाहर निकाला।

योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में हुए बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट की और मुआवजे का ऐलान किया।

रविवार को सरेंडर करेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री बोले- मेरे हौसले बुलंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शक्रवार (31 मई) को कहा कि वो रविवार (2 जून) को सरेंडर करेंगे। उन्होंने कहा, किसुप्रीम कोर्ट ने मुझे 21 दिनों को मोहलत दी थी। कल 21 दिन पूरे हो रहे हैं। परसों (रविवार) हमें सरेंडर करना है।
मैं तिहाड़ जेल चला जाऊंगा, मुझे नहीं पता कि कब तक मुझे तिहाड़ जेल में रखेंगे। पर मेरे हौसले बुलंद हैं, देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिन में चार बार इन्सुलिन के इंजेक्शन लगते हैं. जेल में इन्होंने कई दिन तक मेरे इंजेक्शन बंद कर दिए, शुगर 300-325 तक पहुंच गए. इतने दिन तक शुगर इतनी हाई रहती है, तो किडनी और लीवर खराब हो जाते हैं। पता नहीं ये क्या चाहते थे, ऐसा क्यों किया। उन्होंने कहा, जेल में मैं 50 दिन था और इन 50 दिनों में मेरा 6 किलो वजन कम हो गया। जब मैं जेल गया तो मेरा वजन 70 किलो का था, आज 64 किलो है।

मुंगेर में पुनर्मतदान की मांग वाली याचिका खारिज

विचार करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, हाईकोर्ट जाने को कहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया जिसमें भारत निर्वाचन आयोग को बिहार के मुंगेर निर्वाचन क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का निर्देश देने की मांग की गई थी।
न्यायमूर्ति एस सी शर्मा और न्यायमूर्ति पी बी वराले की अवकाश पीठ ने याचिकाकर्ता को उच्च न्यायालय जाने को कहा। पीठ ने कहा, आप उच्च न्यायालय क्यों नहीं जाते? इस देश में उच्च न्यायालय बंद नहीं हैं। याचिकाकर्ता के वकील ने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से मुंगेर में चुनाव में भारी धांधली और मतदान केंद्रों पर कब्जा करने की घटनाएं हुई। शीर्ष अदालत ने कहा कि वह इस मामले पर विचार करने की इच्छुक नहीं है जिसके बाद याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ले ली।

जदयू कार्यकर्ताओं ने लगाए थे हेरफेर के आरोप

याचिका में आरोप लगाया गया था कि अधिकारियों की मदद से जद (यू) कार्यकर्ताओं ने गंभीर हेरफेर, मतदान केंद्रों पर कब्जा और धांधली की। इसमें यह भी निवेदन किया गया था कि मुंगेर के जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अवनीश कुमार सिंह को सभी प्रशासनिक जिम्मेदारियों से हटाने का निर्देश दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button