विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला, BJP का बढ़ी टेंशन       

2024 चुनावी नतीजों के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। इसके बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों के बयान सामने आ रहें हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 2024 चुनावी नतीजों के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। इसके बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों के बयान सामने आ रहें हैं। जिसमें बीजेपी को जमकर घेरा जा रहा है। इसी क्रम में महाराष्ट्र में BJP को लगे झटके के बाद राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने गुरुवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में अकेले लड़ेगी। बीजेपी के नेतृत्व वाली महायुति से कोई बातचीत नहीं होगी। इसके साथ ही राज ठाकरे ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

राज ठाकरे ने दिया बड़ा बयान

राज ठाकरे ने कहा कि पूरे राज्य से पदाधिकारी आए थे सबको संबोधित किया गया और विधानसभा चुनाव की तैयारी के आदेश दिए गए हैं। अब विधानसभा की बारी है तो हम लोगों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, 200 से 250 सीट पर चुनाव लड़ेगे। इसके साथ राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के लोग मनसे का इंतजार कर रहे है। एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति के सहयोगियों और महाविकास अघाड़ी (MVA) के सहयोगियों के बीच सीटों बंटवारे को लेकर पहले ही काफी मतभेद हैं तो हम क्यों किसी के पास जाकर सीटें मांगे।

इसके साथ ही मनसे नेता बाला नंदगावकर ने कहा कि ”राज ठाकरे ने जहां भी सभा की हर जगह से एनडीए के उम्मीदवार जीतकर आए , ऐसा नहीं है कि उन्हें मनसे के साथ फायदा नहीं हुआ है, हर जिले में हमारे 25 हजार से ज्यादा वोटर तो हैं ही। उन्होंने आगे कहा कि ”जब से पार्टी का गठन हुआ है मनसे ने अकेले चुनाव लड़ा है, लड़ते आए हैं और आगे भी लड़ेंगे , महायुति से कोई बात नहीं है, आगे का आगे देखेंगे।

ऐसे में लोकसभा चुनाव के समय राज ठाकरे ने बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी से गठबंधन तो नहीं किया था, लेकिन उन्होंने समर्थन दिया. राज ठाकरे ने कई रैलियां की हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • चुनाव प्रचार से पहले राज ठाकरे की बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें हुई थी।
  • इसके बाद दावा किया गया कि राज ठाकरे ने दो सीटें मांगी है।
  • BJP उन्हें एक ही सीट देना चाहती थी, ऐसे में गठबंधन नहीं हो सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button