9 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि जो भूमि दो हजार बीस में भारतीय नियंत्रण में थी... इसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है....  

4पीएम न्यूज नेटवर्कः तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। दरअसल महुआ मोइत्रा पर इंटरनेट मीडिया पोस्ट के माध्यम से राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने शुक्रवार को मोइत्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया है।

2 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जम्मू का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक बन गया है। ऐसे में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एम्स जम्मू का फरवरी में उद्घाटन किया था। उसके बाद यहां पर मैंने सुविधाओं को देखा। साथ ही ये समझने की कोशिश की कि एम्स जम्मू कैसे आगे बढ़ रहा है। एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक बन गया है।

3 छात्र संगठन आइसा के सदस्यों ने आज नीट पेपर लीक मामले को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने एनटीए की खामियों की वजह से पीड़ित लाखों छात्रों के लिए न्याय की मांग की। छात्रों ने अपील की कि सुप्रीम कोर्ट एनटीए के संपूर्ण संरचनात्मक भ्रष्टाचार और परीक्षा प्रक्रिया की विश्वसनीयता के लिए नीट 2024 की दोबारा परीक्षा कराए।

4 राज्यपाल पुरोहित ने थापर पर हुए हमले केस की पुलिस केस की जांच को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने शिवसेना के नेता संदीप थापर पर हमले की कड़ी निंदा की। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से यहां रहते हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व पंजाब के अमन व शांति के माहौल को खराब करना चाहते हैं। ऐसे में पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करे।

5 भाजपा नेता सुशील रिंकू ने चन्नी को पांच करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है। सुशील रिंकू ने कहा कि चन्नी समाज में उनकी छवि को खराब कर रहे हैं। इससे मानसिक प्रताड़ना भी सहनी पड़ रही है। सुशील रिंकू ने कहा कि उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। ये सब चन्नी जनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं।

6  झारखंड मुक्ति मोर्चा से निष्कासित विधायक लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ दर्ज दल-बदल केस को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान स्पीकर न्यायाधिकरण में 11 जुलाई तक लोबिन को जवाब दाखिल करने का समय दिया गया। लोबिन के अधिवक्ता की ओर से स्पीकर न्यायाधिकर से जवाब दाखिल करने के लिए आठ हफ्ते का समय मांगा गया था।

7 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि धनबल के जरिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सरकार को गिराने की कोशिश की. जनता ने बहुमत देकर कांग्रेस की सरकार बनवाई, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को यह रास नहीं आया।

8 शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ‘मुख्यमंत्री माझी लड़की बहन योजना’ के जरिए महिला मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि यह योजना दो-तीन महीने में ही रुक जाएगी। ठाकरे ने छत्रपति संभाजीनगर में पार्टी कार्यकर्तां को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों के बिजली के बिल माफ करने की योजना की तर्ज पर उनके कर्ज को माफ करने की मांग दोहराई।

9 दिल्ली में मानसूनी बारिश के बाद अब डेंगू का खतरा भी बढ़ गया है. हालांकि, डेंगू के अभी आधिकारिक मरीज सामने नहीं आए हैं, लेकिन मानसून के सीजन में इसके खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों के साथ से इस बाबत बैठक की. उन्होंने एमसीडी सहित सभी संबंधित एजेंसियों को इसकी रोकथाम के लिए काम करने का निर्देश दिए. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अफसरों को निर्देश दिया है कि इसको लेकर सभी संभव ए​हतियात अभी से बरतें. डेंगू के फैलने का इंतजार न करें.

10 आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता नवीन जयहिंद ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल उनका कहना है कि वे राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे। विपक्षी दल उसे मिलकर उम्मीदवार घोषित करें। वे भाजपा विधायकों से भी वोट मांगने जाऊंगा। रविवार को नए बस स्टैंड के नजदीक तंबू में समर्थकों के साथ हुई बैठक के बाद जयहिंद ने यह घोषणा की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button