05 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: इन दिनों प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली के मोहरा बन गए हैं। वह दिल्ली के वाईफाई के पासवर्ड बन गए हैं।

2 अग्निपथ योजना और विपक्ष को लेकर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान पर समाजवादी पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद ने पलटवार किया है. अवधेश प्रसाद ने कहा कि ये लोग देश के युवाओं को गुमराह कर रहे है. उन्होंने यह भी कहा कि इतिहास साक्षी है कि उन्हें सैनिकों की कोई परवाह नहीं है. ये वही लोग है. जिन्होंने 500 करोड़ रुपये दिखाकर वन रैंक वन पेंशन झूठ बोला था.

3 प्रयागराज में जनवरी के महीने में होने वाले महाकुंभ को लेकर यूपी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. महाकुंभ में स्वास्थ्य, पर्यटन सहित अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए यूपी सरकार ने 120.74 करोड़ रुपए की लागत की 30 परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है.बता दें कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन परियोजनाओं को स्वीकृति मिली है.

4 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सिराथू सीट से विधायक पल्लवी पटेल की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात पर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा पल्लवी पटेल की सदस्यता खत्म नहीं कराएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पल्लवी पटेल को वहां जाकर क्या मिलेगा, वो पीडीए परिवार की हैं. सपा उनकी सदस्यता खत्म करने को नहीं कहेगी.

5 वाराणसी के पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ पुलिस ऑफिस स्थित अपने कार्यालय में बैठक की। चर्चा में सामने आए बिंदुओं पर पुलिस आयुक्त ने अभियान चला कर कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं बैठक में तय किया गया कि स्कूल के 100 मीटर के रेडियस में शराब/ सिगरेट की ब्रिक्री नहीं होगी। इतना ही नहीं स्कूलों के आसपास एण्टी-रोमियो स्क्वॉड भी सक्रिय रहेगा।

6 समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि रायबरेली स्थित ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे मनोज पांडेय, भारतीय जनता पार्टी की सरकार में उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. बता दें कि सपा नेता आईपी सिंह ने एक्स पर लिखा- राजनैतिक हलकों में चर्चा है कि मनोज पांडेय की भाजपा से जो डील हुई उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया जायेगा. ब्रजेश पाठक बसपा से भाजपा में 2017 में गये और मनोज पांडेय ने 2024 में सपा से दगा करके शामिल हुए हैं.

7 यूपी सरकार ने अब नोएडा के जेवर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गाजियाबाद तक भी रैपिड रेल दौड़ाने का फैसला किया है। इसके लिए दिल्ली-मेरठ की तर्ज पर अलग से रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम कॉरीडोर बनाया जाएगा। बता दें कि प्रदेश सरकार ने इसकी डीपीआर को मंजूरी देने के साथ ही फंडिंग पैटर्न तय करने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया है।

8 सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा दिए गए बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है। उन्हीने कहा कि कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर अखिलेश यादव भाजपा को लेकर ग़लतफ़हमी पालने, अति पिछड़ों को निशाना बनाने, अपमान करने की जगह सपा को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें। भाजपा 2027 में 2017 दोहरायेगी, कमल खिला है खिलेगा, खिलता रहेगा।

9 प्रदेश में मचे सियासी बवाल के बीच भूपेंद्र चौधरी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक दल है, सब को अपनी बात लोकतांत्रिक तरीके से रखने का अधिकार है. हम अनुशासन से आगे बढ़ रहे है. नतीजे हमारे उम्मीद के हिसाब से नहीं आए. हम खामियों पर काम कर रहे हैं. इसके साथ ही भूपेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री पद के बारे में बात करते हुए कहा, “सीएम बदलने की चर्चा गलत है”

10 संसद में पेश हुए बजट को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। ऐसे में बसपा प्रमुख मायावती का बयान सामने आया है।मायावती ने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा संसद में पेश बजट में भी देश व जनहित से अधिक राजनीतिक स्वार्थ के तहत विभिन्न राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने के विरुद्ध आक्रोश व विरोध स्वाभाविक है। हालांकि केंद्र द्वारा ऐसा सौतेला व्यवहार कोई नई बात नहीं है। बसपा ने भी यूपी में इसे झेला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button