दिन भर की बड़ी खबरें

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मानहानि मामले में पेश होने के लिए यूपी के सुल्तानपुर पहुंचे... जहां उन्होंने जिले की MP/MLA कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मानहानि मामले में पेश होने के लिए यूपी के सुल्तानपुर पहुंचे… जहां उन्होंने जिले की MP/MLA कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाया…. राहुल गांधी ने कोर्ट में कहा कि मुझे सियासी वजहों से फंसाया गया है… राहुल गांधी ने अपनी तरफ से सफाई दी और खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है…. साथ ही उन्होंने कहा कि ये सारा मामला राजनीतिक रूप से प्रेरित है…. सरकार के दबाव में आकर मेरे ऊपर इस तरह का इल्जाम लगाया गया है… और मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई है…. इसके अलावा कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैंने कभी भी किसी गलत भाषा का प्रयोग करके मानहानि नहीं की है…. वहीं सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए आरोप लगाया गया है….

2… लोकसभा चुनाव में महायुति गठबंधन की हार के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का रुख बदला नजर आ रहा है… और उन्होंने कुछ ही महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला लिया है…. और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए को बिना शर्त समर्थन देने के बाद अब महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला लिया है…. गुरुवार को मुंबई में पार्टी की मीटिंग में राज ठाकरे ने ये फैसला लिया…. और उन्होंने मीटिंग में साफ किया कि उनकी पार्टी राज्य की दो सौ अट्ठासी विधानसभा सीटों में से दो सौ पच्चीस से दो सौ पचास सीटों पर लड़ने के लिए तैयारी कर रही है…. इसके साथ ही राज ठाकरे ने संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने के लिए पांच नेताओं की एक टीम भी बनाई है….

3… शिवसेना (UBT) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा दावा किया है… और उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू…. और नीतीश कुमार को बहुत बड़ी फिरौती देकर अपनी कुर्सी बचा रहे हैं…. और उन्होंने कहा कि चुनाव बजट में जिस तरह से इन दोनों को पैसा दिया है… वो कुर्सी बचाने के लिए ही दिया गया है…. ये बजट अजैविक बजट है… और पूरा पैसा कुर्सी बचाने के लिए उनको दिया है….

4… राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने देश के युवाओं का मनोबल बढ़ाते हुए एक बड़ा बयान दिया… और उन्होंने कहा कि मेरा अनुभव है कि कोई कितना भी चाहे, हवा-पानी और नौजवान अपना रास्ता ढूंढ ही लेते हैं… लेकिन उसके लिए नीयत, काबिलियत और मेहनत में कभी खोट नहीं आना चाहिए…. आपको बता दें कि सचिन पायलट ने आगे कहा कि काबिलियत में खोट आ जाए तो वो कभी छुप नहीं सकती… ऐसे में संकल्प लो, मेहनत करो, समय लगेगा लेकिन सही समय आएगा जरूर…. गौरतलब है कि युवाओं पर सचिन पायलट ने ये बयान NSUI प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ के पदभार ग्रहण समारोह में दिया…. वहीं छात्र संघ कार्यकर्ताओं के बीच सचिन पायलट ने नौजवानों को प्रेरित किया….

5… समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने व्यवस्था खराब कर दी है…. वहीं अपने संबोधन के दौरान उन्होंने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कसते हुए उन्हें ‘मोहरा’ कहा… बीजेपी हर सिस्टम को खराब कर दिया है…. हर सिस्टम, हर विभाग को बर्बाद कर दिया है… मैंने सुना है कि (केशव प्रसाद) मौर्य जी ‘मोहरा’ हैं…. वह दिल्ली के वाईफाई का पासवर्ड हैं… मुझे बताओ ऐसे में क्या सरकार चलेगी… यूपी ऐसे नहीं चलेगा…. और उन्होंने यूपी की जनता को धोखा दिया है…

6… समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधा…. उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि भारतीय सेना का गौरवशाली इतिहास है…. लेकिन दुर्भाग्य है कि भाजपा सरकार ने अग्निवीर योजना की व्यवस्था की है…. सेना का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता…. आपको बता दें कि इससे भी बढ़कर जब भारत गठबंधन की सरकार आएगी…. तो हम इस योजना को 24 घंटे में ख़त्म कर देंगे और सामान्य भर्ती करेंगे….

7… संसद में बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने झारखण्ड में बांग्लादेशियों की बढ़ती घुसपैठ औऱ मुसलमानों की बढ़ती आबादी पर जो सवाल उठाये हैं…. उसके जवाब में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि निशिकांत दुबे ने अपने गृह मंत्री और रक्षा मंत्री की क्षमता पर सवालिया निशान लगा दिया है…. कि वो देश के बॉर्डर को सुरक्षित नहीं रख सकते…. साथ ही वो झारखण्ड की संभावित हार से घबरा गये हैं… इसलिए ऐसा बोल रहे हैं….

8… कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक अपने नेतृत्व से नाराज हैं….. और वो नाराजगी का ठीकरा अपने अधिकारियों पर फोडने की कोशिश कर रहे हैं…. सच में इनको समाधान चाहिए तो इनको अपने नेतृत्व पर बात करनी होगी…. वहीं राजनैतिक लोग ही अधिकारियों को तय करते हैं कि कौन सा अधिकारी किस विधायक से बदतमीजी करेगा या तमीज से पेश आयेगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button