विश्वासघात का नया कीर्तिमान बना: अखिलेश

नीतीश के पलटी मारने पर सपा प्रमुख का तंज

  • नीतीश को महान पलटू राम के रूप में याद किया जाएगा : पवार
  • दल-बदल विरोधी कानून को मजबूत किया जाए : राघव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, भाजपा अपने जीवनकाल में इतनी कमजोर कभी नहीं थी, जितनी आज हो गई। यादव ने कहा आज विश्वासघात का नया कीर्तिमान बना है। जनता इसका करारा जवाब देगी। कोई आप पर विश्वास न करे, एक व्यक्ति के रूप में किसी की इससे बड़ी हार और कुछ नहीं हो सकती। शरद पवार गुट वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि नीतीश कुमार को राजनीतिक इतिहास में महान पलटू राम के रूप में याद किया जाएगा, जो भाजपा के इशारे पर उछल-कूद मचाना पसंद करते हैं।
झामुमो के महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, नीतीश कुमार का इस्तीफा अपेक्षित था, क्योंकि विश्वासघात उनका राजनीतिक चरित्र रहा है। द्रमुक ने कहा कि कुमार का इंडिया गठबंधन से बाहर जाना भाजपा के लिए नुकसान और विपक्षी गठबंधन के लिए लाभदायक है क्योंकि लोग विश्वासघात के इस कृत्य को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि जिस तरह से विधायकों को खरीदा गया और पैसे और एजेंसियों की धमकी का इस्तेमाल कर सरकारें गिराई गईं, वह खतरनाक है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, मैंने दल-बदल विरोधी कानून को मजबूत करने के लिए संसद में एक निजी विधेयक पेश किया था। आज लोकतंत्र को बचाने के लिए यह विधेयक बहुत जरूरी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स के माध्यम से कहा कि भाजपा ने साजिश करके एक भावी प्रधानमंत्री को अपने साथ मिलाकर मुख्यमंत्री के पद तक ही सीमित कर दिया। भाजपा ने बिहार की जनता का अपमान किया है और जनमत का भी। जनता इस अपमान का जवाब भाजपा गठबंधन को लोकसभा का चुनाव हराकर देगी। बिहार का हर निवासी अगला वोट बिहार के सम्मान को बचाने और भाजपा को हराने के लिए डालेगा। उधर बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी ने अपने एक्स एकाउंट पर बिहार में नवगठित सरकार को शुभकामनाएं देते हुए नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम को भी बधाई दी है।

बिहार के लोगों से माफी मांगे नीतीश : ओवैसी

नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और प्रधानमंत्री मोदी पर राज्य के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इन्हें लोगों से माफी मांगनी चाहिए। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि नीतीश अक्सर कहा करते हैं कि ओवैसी भाजपा की बी-टीम हैं लेकिन अब जद (यू) प्रमुख ने बेशर्मी से उस पार्टी से हाथ मिला लिया है। द्रमुक नेता टी आर बालू ने कहा कि जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि सिर्फ हिंदी ही बोली जानी चाहिए और विपक्षी गठबंधन इंडिया में सौहार्द बनाए रखने के लिए ही उनकी पार्टी ने इसे बर्दाश्त किया।

अखिलेश और सोनिया हैं बिहार की सियासी उठापटक के जिम्मेदार : ओपी राजभर

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने बिहार की सियासत में बड़ा उलटफेर किया है। रविवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल से मुलाकात कर उन्होंने महागठंधन के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया। कयास लगाए जा रहे हैं शाम तक वह एनडीए गठबंधन में शामिल होकर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं और नई सरकार का गठन करेंगे। नीतीश कुमार के इस निर्णय पर तमाम नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। ओमप्रकाश राजभर ने नीतीश कुमार के इस्तीफे और एनडीए में शामिल होने की अटकलों पर कहा- इसके दोषी अखिलेश यादव और सोनिया गांधी हैं। अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते हैं कि नीतीश कुमार इंडी गठबंधन में रहे, वह चाहते हैं कि नीतीश एनडीए गठबंधन में चले जाएं। यह तय है कि सभी विपक्ष के लोग चाहते हैं कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। ओमप्रकाश राजभर ने कहा- विरोधियों ने ठाना है कि 2024 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है और उसी का नतीजा बंगाल में दिखा जिसकी शुरुआत ममता बनर्जी ने की है। अब दूसरा बिहार में नीतीश कुमार ने किया है।

Related Articles

Back to top button