यूपी चुनाव के बीच बीजेपी को बड़ा झटका, बंगाल निकाय चुनाव में बीजेपी का सफाया

  • टीएमसी का 90 नगरपालिकाओं पर कब्जा, 70 फीसदी मिले वोट

नई दिल्ली। यूपी चुनाव के बीच भाजपा के लिए बुरी खबर आई है। बीजेपी को उत्तर प्रदेश में छठे और सातवें चरण के मतदान से पहले तगड़ा झटका लगा है। दरअसल पश्चिम बंगाल में 107 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बड़ी जीत दर्ज की है। नतीजों में ममता बनर्जी की अगुआई वाली पार्टी ने बीजेपी को काफी पीछे छोड़ दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी ने अब तक 90 नगरपालिकाओं में जीत हासिल कर ली है। बाकी सीटों पर भी टीएमसी आगे चल रही है। नतीजों से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी पदाधिकारियों ने इस चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और हिंसा का आरोप लगाया था। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी। लेकिन इस चुनाव में बीजेपी तीसरे नंबर पर खिसक गई है। लेफ्ट फ्रंट 12 फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर है।

वहीं बीजेपी को सिर्फ नौ प्रतिशत वोट ही मिले हैं। अब तक घोषित हुए परिणामों में टीएमसी ने 108 में से 90 नगरपालिकाओं पर कब्जा जमा लिया है। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के अलावा कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाया है। खास बात यह है कि टीएमसी को 70 प्रतिशत वोट मिले हैं। उधर लेफ्ट फ्रंट ने खाता खोल दिया है। उसे नदिया जिले की तहेरपुर नगरपालिका में जीत हासिल हुई है। खबर लिखे जाने तक भाजपा को एक भी सीट नहीं मिल सकी है। पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है।

ममता ने किया सुवेंदु अधिकारी परिवार का सफाया

30 साल में पहली बार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को तगड़ा झटका लगा है। टीएमसी ने सुवेंदु के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। भाजपा ने दो वार्डों में जीत हासिल की है और एक वार्ड में एक निर्दलीय आगे चल रहा है। 30 वर्षों में यह पहली बार है जब कांथी नगर पालिका अधिकारी परिवार के बिना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button