1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई…. जिसमें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगी दलों शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच सीटों को लेकर अभी पेंच बरकरार है…. कांग्रेस ने अपनी स्क्रीनिंग कमेटी में जिन 96 सीटों पर नाम तय किए थे…. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सिर्फ 62 सीटों पर ही चर्चा किया गया है….

2… महाराष्ट्र के अकोला में एक कार्यक्रम के दौरान स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव पर भीड़ ने हमला कर दिया….. उनका भाषण चल ही रहा था कि नाराज 40 से 50 लोग मंच पर चढ़ गए…. और उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे… बता दें भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी के कार्यकर्ताओं ने योगेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है…

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर अजित पवार गुट की एनसीपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है….. लिस्ट में कुल 27 नाम शामिल हैं…. एनसीपी के सभी बड़े नेताओं सहित अभिनेता सयाजी शिंदे को लिस्ट में जगह दी गई है….. लेकिन सीनियर नेता नवाब का नाम गायब है…

4… महाराष्ट्र की राजनीति में देवेंद्र फडणवीस और शिवेसना यूबीटी के मुखिया उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात की खबर तैरने लगी है….. अब इस मुद्दे पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है….. संजय राउत ने दोनों नेताओं के बीच मुलाकात की खबर को खारिज कर दिया है…. और उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है…. शिवसेना यूबीटी नेता ने कहा कि जो लोग गलत खबरें फैला रहे हैं…. उन्होंने बीजेपी से सुपारी ली है….

5… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की खबरों को हास्यास्पद कहानी बताया है…. राज्यसभा सांसद ने कहा कि बीजेपी के साथ जाना औरंगजेब और अफजल खान से हाथ मिलाने जैसा है…. कांग्रेस नेता भी इस तरह के दावे कर रहे हैं तो आश्चर्य हो रहा है….

6… 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 15 अक्टूबर से महाराष्ट्र में आदर्श आचार संहिता लागू है…. इस दौरान पुणे ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को पांच करोड़ रुपये जब्त किए हैं…. इसको लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे नेतृत्व वाली शिवसेना के एक विधायक की कार से कैश जब्त की गई है….

7… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने दो…. और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है….. कल्याण ग्रामीण से राजू रतन पाटील और ठाणे शहर से अविनाश जाधव को टिकट दिया गया है…. इससे पहले भी राज ठाकरे उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं….

8… महाराष्ट्र चुनाव के बीच राज्य में राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है…. और दल बदलने का सिलसिला भी चल रहा है…. इसी क्रम में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगने वाला है…. हज नवी मुंबई के जिला बीजेपी अधक्ष संदीप नाईक आज शरद पवार की NCP में शामिल होंगे….

9… महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाली वोटिंग से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं…. दो दिन पहले बीजेपी अपने 99 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है…. पहली लिस्ट आने के बाद पार्टी में हलचल तेज हो गई है…. बीजेपी के कई विधायक और टिकट के इच्छुक उम्मीदवार उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने के लिए मुंबई पहुंचे….

10… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 63 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं…. जानकारी के मुताबिक 25 अक्टूबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होगी…. अब कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 25 अक्टूबर को होगी…. इस बैठक में कांग्रेस के बचे हुए प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है….

 

 

Related Articles

Back to top button