अस्पतालों में मरीज से अभद्रता बर्दाश्त नहीं : बृजेश पाठक

लखनऊ। राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। डिप्टी सीएम व प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक ने यहां के एक मरीज से जुड़े मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है। साथ ही कहा कि अस्पतालों में मरीजों से अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अस्पतालों में मरीजों का ख्याल रखना डॉक्टरों की जिम्मेदारी होनी चाहिए। मरीजों से सादगी से पेश आए, उन्हें किसी बात से आपत्ति है तो उन्हें बेहतर तरीके से समझाएं। आरोप है कि केजीएमयू में महिला मरीज के बेटे के साथ अभद्रता हुई है। आजमगढ़ से आई 45 वर्षीय महिला की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश जारी हुए है। दूसरी तरफ मरीज को भर्ती करके उसका इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीट कर इस मामले पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लिखा कि केजीएमयू में अपनी मां के इलाज कराने आएं एक बेटे के साथ अभद्र व्यवहार प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेकर मैंने प्रकरण पर जिम्मेदार अधिकारियों से आख्या प्रस्तुत करने व जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

कविताएं हमारी सोच के करीब होती हैं
लोहिया पार्क के एमफी थियेटर में कवि सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कविता हमें सच्चाई के करीब ले जाती है। कविताएं हमारी सोच के करीब होती हैं। शब्दों को कैसे पिरोया जाए, यह कवि करते हैं। जब लगता है यह तो हमारे ही मन की बात है तो तालियां बजती हैं। सामाजिक, राजनीतिक और सामयिक परिस्थितियों पर कवियों से बेहतर कोई कुछ नहीं कह सकता। कवि सम्मेलन में अंतरराष्टï्रीय ख्याति प्राप्त शायर प्रो. वसीम बरेलवी, मेरठ के कवि डा. हरिओम पंवार, जयपुर के कवि संजय झाला, प्रख्यात कवि डा. विष्णु सक्सेना, डा. सुरेश अवस्थी, डा. भुवन मोहिनी और गोविंद राठी ने अपनी रचनाओं से काव्य प्रेमियों को सुखद अनुभव दिया।

टैबलेट बांटकर शिवपाल ने की योगी सरकार की तारीफ

लखनऊ। योगी सरकार की मुफ्त टैबलेट स्मार्टफोन योजना के तहत इटावा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जसवंतनगर के सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव पहुंचे और भाजपा सरकार की इस योजना की तारीफ की। उन्होंने इसे छात्रों के हित में सरकार का सही कदम बताया। शिवपाल ने कहा कि आज के युग में आत्मनिर्भर बनने के लिए टैबलेट और स्मार्टफोन बहुत जरूरी हो गए हैं। बिना उच्च शिक्षा के बच्चों का भविष्य उज्जवल नहीं हो सकता। जसवंतनगर के विधायक और प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने इटावा के जमुना बाग में स्थित आईटीआई कॉलेज के 101 छात्र-छात्राओं को टैबलेट का वितरण किया। कार्यक्रम में 96 छात्रों और 5 छात्राओं को सरकार की तरफ से टैबलेट दिए गए। कार्यक्रम के दौरान विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि युवाओं को अपनी पढ़ाई में टैबलेट से काफी सहायता मिलेगी। वे इनका उपयोग अपने अध्ययन व तकनीकी ज्ञान में करेंगे और दुरुपयोग नहीं करेंगे। सरकार की यह योजना अच्छी है। उन्होंने कहा कि अब जमाना तकनीक और इंटरनेट का है। सरकार को सभी वर्गों को तकनीक से सुसज्जित करने के लिए खुलकर मदद करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button