मंत्रियों के पलायन के बाद भी भाजपा के पक्ष में आएगा परिणाम : बृजेश पाठक

  • चुनाव लोकतंत्र का महापर्व, चुनावों में ऐसा होता है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी से लगातार विधायकों का पलायन जारी है। इस मामले पर यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। चुनावों के दौरान ऐसा होता है। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी समेत विधायकों के इस्तीफे पर उन्होंने अपनी राय रखी। साथ ही दावा किया कि पलायन के बावजूद चुनाव के बाद जो परिणाम आएगा, वह भाजपा के पक्ष में होगा। ब्रजेश पाठक ने कहा कि भाजपा लगातार जनता के संपर्क में रही है। चुनाव परिणाम पिछली बार से और अधिक अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मैं लगातार दौरा कर रहा हूं। लोगों में पीएम मोदी को लेकर उत्साह है। यूपी के लोगों का पीएम मोदी पर भरोसा बना हुआ है।

मंत्रियों-विधायकों के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि ये समाजवादी पार्टी की चाल है, वे कभी सफल नहीं होंगे। कानून मंत्री ने कहा कि भाजपा ओबीसी और पिछड़ा वर्ग को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह उनकी इच्छा है। वे जाना चाहते थे, चले गए। यूपी की जनता सब कुछ देख और समझ रही है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह कन्फ्यूजन पैदा करना चाहते हैं। फेक बातों पर राजनीति नहीं चलती है। भाजपा की जनयात्राओं से विपक्षी बौखला गए हैं। समाजवादी पार्टी का अपना कुछ नहीं है। वह दूसरे की व्यवस्था से सामान लेते हैं और इसके बल पर सत्ता का सपना देखते हैं।

भाजपा से टक्कर लेने वाली पार्टी का साथ देगी राकांपा : शरद पवार

मुंबई। राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का कहना है कि वह यूपी सहित अन्य राज्यों में भाजपा को हरा सकने वाली या उसे टक्कर देने वाली पार्टी का साथ देगी। पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने फिर दोहराया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की संख्या लगातार बढ़ती जाएगी। उधर, राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने मुंबई में कहा कि कांग्रेस अब कमजोर हो चुकी है। हमने देखा है कि 1990 के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रही है। हम देखते हैं कि कांग्रेस जब भी अकेले लड़ती है, उसके द्वारा किया गया वोटों का बंटवारा भाजपा को लाभ पहुंचाता है।

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार चाहते हैं कि भाजपा को हरा सकने वाली या टक्कर दे सकने वाली पार्टियों को साथ आना चाहिए। इसलिए उत्तर प्रदेश में हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है। सपा ने फिलहाल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अनूप शहर विधानसभा सीट राकांपा को देने का फैसला किया है। अन्य सीटों के लिए राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच बातचीत जारी है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सपा के साथ गठबंधन की घोषणा की थी और कहा था कि जल्दी ही भाजपा के 13 विधायक सपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले भाजपा नेता कह रहे थे कि वे सत्ता में वापस लौट रहे हैं। लेकिन अब तस्वीर बदल चुकी है। जो लोग कैबिनेट में हैं, वे भी पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। गोवा में भी ऐसी ही तस्वीर दिखाई दे रही है। शुरुआत हो चुकी है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को तगड़ा झटका लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button